आखिर, चीनी मिल में शुरू हुई पेराई

फजीहत कराने के बाद आखिर रमाला सहकारी चीनी मिल में गुरुवार को गन्ना पेराई भी शुरू हो गई। टरबाइन ठीक होने तक चीनी मिल 30 हजार की क्षमता पर चलाई जा रही है। उधर चीनी मिल चलने के बाद किसान राहत महसूस कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 08:25 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 08:25 PM (IST)
आखिर, चीनी मिल में शुरू हुई पेराई
आखिर, चीनी मिल में शुरू हुई पेराई

बागपत, जेएनएन। फजीहत कराने के बाद आखिर रमाला सहकारी चीनी मिल में गुरुवार को गन्ना पेराई भी शुरू हो गई। टरबाइन ठीक होने तक चीनी मिल 30 हजार की क्षमता पर चलाई जा रही है। उधर, चीनी मिल चलने के बाद किसान राहत महसूस कर रहे हैं। कई दिन बंद रहने के बाद रमाला चीनी मिल में पेराई शुरू हो गई है। चीनी मिल प्रबंधक प्रबुध चौबे ने बताया कि टरबाइन ठीक होने तक चीनी मिल को 30 हजार कुंतल की क्षमता के साथ चलाया जा रहा है। बिजली बाहर से खरीदी जा रही है। चीनी मिल की टरबाइन की मरम्मत के लिए इंजीनियर लगे हुए हैं उम्मीद है कि जल्द ही उसे ठीक कर मिल को पूर्ण क्षमता के साथ चलाया जाएगा। चीनी मिल में किसान गन्ने से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर पहुंच रहे हैं। गुरुवार को 30 हजार कुंतल गन्ने का इंडेंट जारी कर दिया गया है।

उधर, किसानों ने चीनी मिल चलने के बाद राहत की सांस लेते हुए बताया कि यदि चीनी मिल ठीक तरह से चले तो समय रहते गन्ने के खेत खाली हो जाएंगे और गेहूं की फसल की बुआई भी समय पर हो जाएगी। हालांकि कई दिन गेहूं की बुवाई लेट हो गई है। रामकिशन, सोहनवीर, किशनपाल आदि किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि चीनी मिल इस बार खराब हो गई तो आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी