पांच हजार रुपये लेने के मामले में प्रभारी सब रजिस्ट्रार निलंबित

बागपत जेएनएन। पांच हजार रुपये लेने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के मामले में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:47 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:47 PM (IST)
पांच हजार रुपये लेने के मामले में प्रभारी सब रजिस्ट्रार निलंबित
पांच हजार रुपये लेने के मामले में प्रभारी सब रजिस्ट्रार निलंबित

बागपत, जेएनएन। पांच हजार रुपये लेने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के मामले में प्रभारी सब रजिस्ट्रार, खेकड़ा को निलंबित कर एआइजी स्टांप सहारनपुर कार्यालय में संबद्ध किया गया है। पूरे मामले की जांच एआइजी सहारनपुर को सौंपी गई है।

16 नवंबर को खेकड़ा तहसील स्थित सब रजिस्ट्रार कार्यालय का एक वीडियो एडवोकेट सुधीर धामा ने इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया था। आरोप लगाया था कि बैनामा कागजात पर हस्ताक्षर करने के एवज प्रभारी सब रजिस्ट्रार संजीत कुमार भटनागर ने रुपये मांगे थे। एक व्यक्ति सब रजिस्ट्रार को पांच हजार रुपये देता है। वीडियो में प्रभारी सब रजिस्ट्रार पांच हजार रुपये जेब में रखते नजर आ रहे हैं।

शिकायतकर्ता का आरोप था कि सब रजिस्ट्रार जमीन खरीद की एक प्रतिशत राशि बतौर रिश्वत लेकर बैनामा कागजात पर हस्ताक्षर करते हैं। पैसा नहीं देने पर हस्ताक्षर के लिए परेशान किया जाता है। सुधीर ने मुख्यमंत्री व डीएम को ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की थी।

मामले में डीएम राजकमल यादव ने प्रभारी सब रजिस्ट्रार संजीत कुमार को एआइजी स्टांप बागपत के कार्यालय से संबद्ध कर मामले की जांच एडीएम वित्त एवं राजस्व अमित कुमार सिंह को सौंपी थी। एआइजी स्टांप कौशलेंद्र शुक्ला ने पूरे मामले की रिपोर्ट शासन को भेज दी थी।

--------

महानिरीक्षक निबंधक डा. रोशन जैकब ने प्रभारी सब रजिस्ट्रार संजीत कुमार को निलंबित कर एआइजी स्टांप सहारनपुर कार्यालय से संबद्ध किया है। मामले की जांच एआइजी स्टांप सहारनपुर को दी गई है।

-अमित कुमार सिंह, एडीएम

एडीओ से छह लाख की वसूली की कवायद तेज

जागरण संवाददाता, बागपत: जिला पंचायत राज अधिकारी अमित कुमार त्यागी ने बागपत के जिला कृषि रक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर अवगत कराया कि एडीओ कृषि टांडा में प्रशासक रहे थे। उनके प्रशासक रहते टांडा गांव में वित्तीय अनियमितता हुई है। एडीओ से 6.12 लाख रुपये की वसूली होनी है। इस संबंध में कार्रवाई कराने के लिए उन्होंने जिला कृषि रक्षा अधिकारी को जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराई। एडीओ कृषि रक्षा विभाग से है। इसलिए कृषि रक्षा विभाग कार्रवाई करेगा।

------

जांच के लिए रिकार्ड तलब

बागपत: जिला समाज कल्याण अधिकारी एवं जांच अधिकारी विमल कुमार ढाका ने जिला पंचायत राज अधिकारी व बीडीओ बागपत को वर्ष 2018 से 2021 तक खेड़ा इस्लामपुर, राजपुर खामपुर, दौझा, ढोढरा,

सादुल्लापुरा, धनौरा सिल्वरनगर में कराए गए विकास कार्यों और खर्च का रिकार्ड उपलब्ध कराने के लिए लिखा है। रिकार्ड मिलने के बाद ही जांच होगी।

chat bot
आपका साथी