कार्यशाला में छात्राओं का किया मार्गदर्शन

प्रधानमंत्री कौशल योजना के तहत वैदिक कन्या डिग्री कॉलेज में मंगलवार को आयोजित कार्यशाला में छात्राओं को योजनाओं के बारे में जानकारी दी तथा पाठयक्रम के लिए आवेदन करने को प्रेरित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 09:27 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 09:27 PM (IST)
कार्यशाला में छात्राओं का किया मार्गदर्शन
कार्यशाला में छात्राओं का किया मार्गदर्शन

बागपत, जेएनएन। प्रधानमंत्री कौशल योजना के तहत वैदिक कन्या डिग्री कॉलेज में मंगलवार को आयोजित कार्यशाला में छात्राओं को योजनाओं के बारे में जानकारी दी तथा पाठयक्रम के लिए आवेदन करने को प्रेरित किया गया।

कार्यशाला में ट्रेनर रविद्र तेवतिया ने छात्राओं को प्रधानमंत्री बीमा योजनाओं और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत ऋण प्राप्त करने, लाभार्थी के लिए 500 सौ रुपये का इनाम, तीन साल के लिए दो लाख रुपये का एक्सीडेंटल बीमा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत स्किल ट्रेनिग पाने वाले युवाओं को सरकार द्वारा आर्थिक इनाम भी मिलेगा। ट्रेनिग खत्म होने पर इन युवाओं को सरकार की ओर से एक प्रमाण-पत्र दिया जाएगा, जो उन्हें रोजगार पाने और अपना भविष्य संवारने में मदद करेगा। कार्यशाला में 50-50 उम्मीदवारों ने प्रतिभाग लिया। इस मौके पर डा. बबीता रानी, शिल्पा वर्मा, निर्मला, सुमन शर्मा, अंजली शर्मा, प्रवीण, संजय सैनी, नितिन आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी