स्कूल पहुंचकर खुश दिखे बच्चे

शासन के निर्देश के बाद सोमवार को कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों के लिए स्कूल खुल गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:43 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:43 PM (IST)
स्कूल पहुंचकर खुश दिखे बच्चे
स्कूल पहुंचकर खुश दिखे बच्चे

बागपत, जेएनएन। शासन के निर्देश के बाद सोमवार को कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों के लिए स्कूल खुल गए। पहले दिन कहीं स्कूलों को फूलों और गुब्बारों से सजाया गया था तो कहीं फूल माला पहनाकर बच्चों का स्वागत किया गया। कई स्कूलों में बच्चों को मिठाई व फल बांटे गए।

शहर के बेसिक प्राथमिक विद्यालय प्राचीन, प्राथमिक विद्यालय कस्तूरबा, प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मीबाई में बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया। उधर, प्राथमिक विद्यालय बिनौली नंबर एक में विद्यालय को फूलमालाओं से सजाया गया था। शिक्षकों ने बच्चों का तिलक लगाकर व फूलमालाओं से स्वागत किया। प्रधानाध्यापक कविता सिंह, विनय कुमार, रेनू पंवार, मीनू ढाका, संगीता देवी, ममता रानी, दिव्या चौधरी आदि शिक्षक मौजूद रहे।

उधर, छपरौली क्षेत्र में सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को गुब्बारों एवं रंगोलियां बनाकर सजाया गया था। विद्यार्थियों को कोविड-19 के नियमों का पालन कराते हुए कक्षाओं में शारीरिक दूरी के साथ बैठाया गया।

-----

डायट की टीम ने

किया निरीक्षण

शासन के निर्देश पर उच्च प्राथमिक विद्यालय संविलियन बड़का में डायट की वरिष्ठ प्रवक्ता व ब्लाक मेंटीनेटर डा. गीता राठी ने निरीक्षण किया और शिक्षकों से प्रेरणा लक्ष्य, मिशन प्रेरणा, आधारशिला, ध्यानाकर्षण आदि के बारे में प्रश्न पूछे। सभी अध्यापकों ने सही उत्तर दिए।निरीक्षण के दौरान विद्यालय की सफाई और अन्य व्यवस्थाओं को परखा।

निरीक्षण टीम ने विद्यालय के बच्चों की गृह कार्य की नोटबुक जांची और शिक्षण कार्य भी परखा। उन्होंने कक्षा छह और चार को पढ़ाकर बच्चों का ज्ञान परखा। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक हारून अली मनव्वर, रणवीर सिंह, संतोष टांक, इंद्रपाल राणा, रश्मि, अलीहसन, विनीता, सचिन गुप्ता, अंतू, मीनाक्षी, विक्रांत आदि शिक्षक मौजूद मिले। इसके बाद उन्होंने प्राइमरी पाठशाला नंबर एक का निरीक्षण किया। वहां उन्हे सभी व्यवस्था ठीक मिली। इस मौके पर प्रधानाध्यापक समर अहमद, समीर चौधरी, रोहित वर्मा, नेहा, शिवानी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी