आकाश हत्याकांड : चार आरोपितों की गिरफ्तारी को दिया धरना

छात्र आकाश की हत्या के मामले में चार आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर पीड़ित ने धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:45 PM (IST)
आकाश हत्याकांड : चार आरोपितों की गिरफ्तारी को दिया धरना
आकाश हत्याकांड : चार आरोपितों की गिरफ्तारी को दिया धरना

बागपत, जेएनएन। छात्र आकाश की हत्या के मामले में चार आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर पीड़ित स्वजन ने एसपी दफ्तर पर धरना दिया।

ग्राम मीतली के खेमचंद के परिवार पर 21 मार्च की शाम को मामूली विवाद पर पड़ोसी एक परिवार ने हमला किया था। इसमें खेमचंद, उनकी माता सतपाली, पिता पालेराम, पत्नी उर्मिला, बेटा आकाश, बेटी टीना, भाई सुनील घायल हुए थे। नौवीं के छात्र आकाश की गत आठ अप्रैल की सुबह दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इससे पहले ही कोतवाली पर 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने सिर्फ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया, जबकि पांच आरोपितों ने खुद ही अदालत में आत्मसमर्पण किया था। इस मामले में आकाश के स्वजन ने सोमवार को एसपी दफ्तर पर धरना दिया। खेमचंद का आरोप है कि पुलिस फरार चार आरोपितों को जान-बूझकर गिरफ्तार नहीं कर रही है। आरोपित खुलेआम घूम रहे हैं और केस में समझौते का दबाव बना रहे हैं। उन्होंने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया। उनकी एक पुलिसकर्मी से खूब नोकझोंक हुई। एएसपी मनीष कुमार मिश्र के आश्वासन पर पीड़ित वापस अपने घर लौटे। एएसपी का कहना है कि घटना में संलिप्त आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुठभेड़ में भागे गोलू की गिरफ्तारी को दबिश

ललियाना जंगल की मुठभेड़ में भाग निकले तस्कर गोलू की तलाश में पुलिस ने मुरादनगर में कई स्थान पर दबिश दी। चालान के बाद कोर्ट ने गोली लगने से घायल तस्कर को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा।

रविवार को शाम हरियाणा से शराब लेकर गाजियाबाद जा रहे कार सवार दो तस्कर से पुलिस की मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में पुलिस ने हरियाणा में निड़ाना गांव निवासी विजय उर्फ बिजेंद्र पुत्र ईश्वर गोली लगने से जख्मी हुआ था, जबकि मुरादनगर क्षेत्र का तस्कर गोलू जंगल में भाग निकला था। कार से 40 पेटी अंग्रेजी शराब मिली थी। पुलिस ने रात में ही तस्कर की गिरफ्तारी को कई संभावित ठिकानों पर दबिश दी लेकिन नतीजा सिफर रहा। उधर इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिलने पर पुलिस ने विजय का शराब तस्करी व जानलेवा हमले की धारा में चालान किया। कोर्ट ने आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा। एसओ मुनेशपाल ने तस्कर के चालान करने की पुष्टि की।

chat bot
आपका साथी