पुलिस ने की सख्ती तो 11 बजे दुकानों के शटर हुए डाउन

लाकडाउन पालन को पुलिस ने सख्ती बरती तो दुकानदारों ने अपनी दुकान के शटर तय समय पर ही डाउन कर दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:10 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:10 PM (IST)
पुलिस ने की सख्ती तो 11 बजे दुकानों के शटर हुए डाउन
पुलिस ने की सख्ती तो 11 बजे दुकानों के शटर हुए डाउन

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : लाकडाउन पालन को पुलिस ने सख्ती बरती तो दुकानदारों ने अपनी दुकान के शटर तय समय पर ही डाउन कर दिए। पुलिस ने दोबारा दुकान खोलने पर दुकानदारों को कार्रवाई की चेतावनी दी।

पुलिस की हीलाहवाली के कारण दुकानदार अपनी दुकानें तीन घंटों के बजाए देर तक खोले रखते थे। पुलिस को देखकर दुकान बंद करते थे, लेकिन लौटने के बाद फिर दुकानदारी शुरू हो जाती थी। लेकिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पुलिस ने रविवार को सख्ती बरती। पैदल गश्त कर बाजार में सभी दुकान तय समय 11 बजे बंद कराई। इसके बाद पुलिस लगातार बाजार में गश्त करती रही। पुलिस ने बाजार से ग्राहकों को भी वापस भेजा। वहीं पुलिस की सख्ती के बाद बाजार में पूर्व की भांति घूमने वाले लोग भी काफी कम दिखे। इंस्पेक्टर शिव प्रकाश सिंह का कहना है कि नियमों का कतई उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा। कोरोना महामारी से मुक्ति को लूंब गांव में यज्ञ

शारीरिक दूरी के साथ लूंब गांव में रविवार को ट्रैक्टर ट्राली में यज्ञ किया गया। ग्रामीणों ने अपने द्वार से ही आहुतियां दीं।

कोविड-19 महामारी से निजात पाने के लिए ट्रैक्टर ट्राली में चलायमान यज्ञ का आयोजन किया। गांव की सभी गलियों में यज्ञ की ट्रैक्टर ट्राली घुमाई गई और ग्रामीणों ने अपने-अपने द्वार से ही यज्ञ में आहुतियां दी। ग्रामीणों ने बताया कि यज्ञ की समिधा में विशेष जड़ी-बूटियां डाली गई जो वायुमंडल से अनेक प्रकार के विषैले जीवाणुओं को खत्म करती हैं। इससे कोरोना वायरस से भी राहत मिलेगी। पर्यावरण का हमारे जीवन पर सीधा असर पड़ता है। गांव में आकस्मिक मौतें न हो, इस कामना के साथ भी यज्ञ का आयोजन कराया। इस दौरान महावीर, सहदेव, बहादुर सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी