तारों से घिरे गली-मोहल्ले, दे रहे हादसों को न्योता

शहर के हर गली-मोहल्ले में बिजली के तारों का मकड़जाल बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:33 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:33 PM (IST)
तारों से घिरे गली-मोहल्ले, दे रहे हादसों को न्योता
तारों से घिरे गली-मोहल्ले, दे रहे हादसों को न्योता

बागपत, जेएनएन। शहर के हर गली-मोहल्ले में बिजली के तारों का मकड़जाल बना हुआ है। बिजली के खंभों पर बिजली के साथ-साथ इंटरनेट और केबल आपरेटर के तार भी खींचे गए हैं। तारों का इस मकड़जाल में तेज हवा में शार्ट सर्किट होने पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

ऊर्जा निगम ने उपभोक्ताओं को मीटर कनेक्शन घर के पास के बिजली के खंभों से दे रखे हैं। एक खंभे से करीब 20 घरों को मीटर कनेक्शन दिया गया है। इससे इन खंभों पर तारों का जाल बना हुआ है। यही नहीं इन खंभों पर तारों में कई जगहों पर जोड़ बने हुए हैं। इन अव्यवस्थित तारों में तेजी हवा चलने की स्थिति में शॉर्टसर्किट होने की समस्या बनी रहती है। इसके अलावा खंभों पर लटके हुए ज्यादातर तार प्रयोग में नहीं हैं, क्योंकि एक बार तार के खराब होने पर आपरेटर पुराने तार को वहां से नहीं हटाते हैं और नई तार डाल दी जाती है। गलियों में यही तार कदम कदम पर लटके हुए नजर आते हैं। कई बार तारों के जाल में उलझकर बंदर ओर पक्षियों की मौत हो चुकी है। इस समस्या से लोग सालों से परेशान हैं। लेकिन विभाग इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। बिना अनुमति विद्युत पाले पर लगे विज्ञापन बोर्ड

विद्युत पोलों पर ऊर्जा निगम से बिना अनुमति बड़े-बड़े विज्ञापन बोर्ड लगे हैं, जो शहर के अंदर से बड़ा वाहन गुजारने पर अवरोधक बनते हैं। जुलूस और शोभायात्रा जैसे आयोजन के दौरान लटके केबिल और विद्युत पोलो पर विज्ञापन बोर्ड परेशानी का सबब बनते हैं।

chat bot
आपका साथी