खेकड़ा व फखरपुर में बुखार से छह की मौत

फखरपुर व खेकड़ा में दो दिन के भीतर छह लोगों की बुखार के कारण मौत हो ग्रई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 10:15 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 10:15 PM (IST)
खेकड़ा व फखरपुर में बुखार से छह की मौत
खेकड़ा व फखरपुर में बुखार से छह की मौत

बागपत, जेएनएन। फखरपुर व खेकड़ा में दो दिन के भीतर छह लोगों की बुखार के कारण मौत हो गई। लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ने से लोग सहमे हैं। लोगों ने संक्रामक रोगों से बचाव को क्षेत्र में निरंतर सैनिटाइज कराने की मांग की है।

दिन में गर्मी रात को हल्की ठंड व मच्छर पनपने से संक्रामक रोग भी पैर पसार रहे हैं। बुखार के कारण आए दिन होने वाली मौत का आंकड़ा निरंतर बढ़ रहा है। गिरधरपुर मोहल्ला के लोगों ने बताया कि महिला सावित्री को सप्ताह से बुखार आ रहा था। सोमवार को उनकी मौत हो गई। अहिरान मोहल्ला में रामकली व जयकिशन की पत्नी भी कई दिन से बुखार से ग्रस्त थे। दोनों की मौत होने से स्वजन में कोहराम मचा है। वहीं, फखरपुर गांव निवासी दयाचंद को 10 दिन पूर्व बुखार आया था। दिल्ली के ही अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हुई। अतलो व निर्भय की पत्नी भी बुखार के कारण मौत हो गई। कई दिन से दोनों को बुखार आ रहा था। स्वजन प्राइवेट डाक्टर से ही दोनों का इलाज करा रहे थे। आए दिन हो रही मौत से लोगों में खौफ पसर रहा है। उन्होंने सैनिटाइज कराने की मांग की है।

इस संबंध में डा. ताहिर का कहना है कि मौसम के साथ वायरल बुखार बढ़ रहा है। मरीज समय पर इलाज न कराकर घर पर ही मेडिकल स्टोर से दवाइयां ले रहा है। मरीज को बुखार आते ही नजदीकी सरकारी अस्पताल में जांच करानी चाहिए। डरें नहीं कि अगर कोरोना पाजिटिव हुए तो अस्पताल भर्ती कराया जाएगा होम आइसोलेशन भी मरीजों को किया जा रहा है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की बुखार से मौत

सर्वहितकारी इंटर कालेज बिनौली के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की बुखार के कारण मौत गई। 55 वर्षीय सतीश पुत्र सुक्कन निवासी बिनौली सर्वहितकारी इंटर कालेज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर कार्यरत थे। लगभग पांच दिन पहले उन्हें बुखार हुआ, जिसके बाद स्वजन ने बिनौली व बड़ौत में चिकित्सकों से उनका उपचार कराया। उन्हें आराम नही मिला। रविवार को हालत ज्यादा बिगड़ जाने पर स्वजन ने उन्हें मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान सतीश की मौत हो गई। मौत से गांव में शोक की लहर दौड़ गई स्वजन में कोहराम मच गया।

chat bot
आपका साथी