83 गांवों की नई सरकार ने लिया कोरोना को हराने का संकल्प

रविवार को 83 ग्राम पंचायतों की पहली बैठक हुई जिसमें प्रधानों तथा ग्राम पंचायत सदस्यों ने मिलकर कोरोना को हराने का संकल्प लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:42 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:42 PM (IST)
83 गांवों की नई सरकार ने लिया कोरोना को हराने का संकल्प
83 गांवों की नई सरकार ने लिया कोरोना को हराने का संकल्प

बागपत, जेएनएन: रविवार को 83 ग्राम पंचायतों की पहली बैठक हुई, जिसमें प्रधानों तथा ग्राम पंचायत सदस्यों ने कोरोना हराने, गांवों का विकास कराने, पेयजल समस्या का निराकरण कराने, महिला स्वावलंबन को बढ़ावा देने, बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाने, पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने व स्वच्छता को अंजाम तक पहुंचाने और गांवों को खुशहाल बनाने का संकल्प लिया। ग्राम पंचायत की छह समितियों का गठन भी किया गया।

बागपत के मवीकलां गांव में ग्राम पंचायत की बैठक में प्रधान दीपक ने कहा कि गांव के विकास में प्रशासन रोड़ा अड़ा रहा है। दबंगों ने ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा कर रखा है। यदि प्रशासन ने जमीन से अवैध कब्जा नहीं हटवाया तो एक सप्ताह बाद अनशन शुरू कर देंगे। गांव में तालाब का निर्माण कराने की मांग भी उठाई। वहीं ढोढरा और सुलतानपुर हटाना गांवों में भी ग्राम पंचायत की पहली बैठक करके गांवों के विकास और ग्राम पंचायत की छह समितयों को गठन किया गया।

वहीं एडीओ पंचायत सुधीर तोमर ने बताया कि गूंगाखेडी गांव में प्रधान भूपेंद्र, सचिव दीपक, जौहड़ी में ग्राम सचिव विकुल, हिलवाडी गांव में ग्राम सचिव दीपा, बिराल गांव में ग्राम सचिव भूपेंद्र सहित अन्य ग्राम सभाओं में ग्राम सचिवों व प्रधानों ने प्रथम बैठक आयोजित की गई। पूर्व निर्धारित रोस्टर के अनुसार ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सचिवों की मौजूदगी में बैठकें हुई, जिनमें ग्राम पंचायत की 6 समितियों का गठन किया गया। गांव में सफाई एवं सैनिटाइजेशन, हैंडपंपों की मरम्मत एवं रिबोर, वर्षा जल संचयन व मनरेगा में वास्तविक श्रमिकों को नियमित कार्य दिये जाने की कार्ययोजना पर विचार किया गया। ग्राम सभा ने समितियों के गठन के बाद उनकी सूचना ब्लाक मुख्यालय को भेजी।

chat bot
आपका साथी