साहब..जब कोरोना का वायरस जकड़ लेगा, तभी मास्क लगाओगे

अब तो लापरवाही की हद पार हो रही है। कोई मास्क लगाने को तैयार नहीं है। भीड़भाड़ वाली जगहों में बिना मास्क के ही घूम रहे हैं। दुकानों पर भी फिर से लापरवाही का आलम बन रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:02 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:02 PM (IST)
साहब..जब कोरोना का वायरस जकड़ लेगा, तभी मास्क लगाओगे
साहब..जब कोरोना का वायरस जकड़ लेगा, तभी मास्क लगाओगे

बागपत, जागरण टीम। अब तो लापरवाही की हद पार हो रही है। कोई मास्क लगाने को तैयार नहीं है। भीड़भाड़ वाली जगहों में बिना मास्क के ही घूम रहे हैं। दुकानों पर भी फिर से लापरवाही का आलम बन रहा है।

जिले में कोरोना का विस्फोट हो रहा है। लोग संक्रमण की चपेट में आते जा रहे है। सरकारी दफ्तरों में भी संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। न्यायालय में हर रोज कोरोना के संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। अधिवक्ता भी कोरोना पाजिटिव पाए जा रहे हैं। गांव में भी संक्रमण ने तेज रफ्तार पकड़ी है। लोगों की लापरवाही कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रही है। एक व्यक्ति के संक्रमित होते ही आसपास के लोग भी वायरस की चपेट में आ रहे हैं। इसके बावजूद बाजारों में भी लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है। नोटिस के बाद कुछ व्यापारी तो जागरूक हो गए हैं, लेकिन कुछ दुकानदार फिर लापरवाही बरतने लगे हैं। बाजार में नजर डालें तो चारों ओर लापरवाही का मंजर है। बैंकों से लेकर बसों तक में कोई भी सतर्कता बरतने को तैयार नहीं है। यहां लापरवाही हावी होती जा रही है। अफसरों ने भी इस ओर से ध्यान हटा लिया है। कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए सभी को मास्क लगाना होगा।

सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। छोटे से लेकर बड़े तक हर व्यक्ति को मास्क के प्रति जागरूक होना होगा। दो गज की दूरी और साबुन से बार-बार हाथ धोने से ही कोरोना को फैलने को रोका जा सकता है। मास्क लगाने से शरीर में नहीं पहुंचता वायरस

-चेहरे पर मास्क लगाने के कई लाभ है। चेहरे पर मास्क लगा रहेगा तो किसी भी तरह का वायरस मुंह और नाक के माध्यम से शरीर में प्रवेश नहीं कर पाता है। इससे शरीर स्वस्थ और रोगों मुक्त रहता है।

chat bot
आपका साथी