तय समय के बाद खुली मिलीं दुकानें, पुलिस ने कराईं बंद

कोरोना क‌र्फ्यू का सख्ती से पालने कराने के लिए नगर पालिका परिषद और बाजार चौराहों पर भीड़ रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:53 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:53 PM (IST)
तय समय के बाद खुली मिलीं दुकानें, पुलिस ने कराईं बंद
तय समय के बाद खुली मिलीं दुकानें, पुलिस ने कराईं बंद

बागपत, जेएनएन। कोरोना क‌र्फ्यू का सख्ती से पालने कराने के लिए नगर पालिका परिषद और बाजार चौकी पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया। इस दौरान निर्धारित समयावधि के बाद खुली मिलीं दुकानों को बंद कराया और सड़क पर मिले लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दी।

बुधवार को नगर पालिका ईओ अनुज कौशिक और बाजार चौकी प्रभारी एनपी सिंह के साथ सुबह साढे़ दस बजे गश्त पर निकले। इस दौरान भगवान महावीर मार्ग, गांधी रोड, गुराना रोड, नेहरू रोड सहित सभी प्रमुख चौराहों का पैदल भ्रमण किया। अभियान के दौरान आवश्यक वस्तु की श्रेणी से बाहर के सामानों की दुकान खुली मिलने पर उन्हें बंद कराया। रेहड़ी पर फल-सब्जी बेचने वालों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने की हिदायत दी। कई विक्रेता मास्क को सही तरीके से मास्क न लगाने पर फटकार लगाई। ईओ ने व्यापारियों को निर्देश दिए कि केवल आवश्यक वस्तुओं की ही दुकानें खोलें। दुकानदारों के अनिवार्य रूप से चेहरे पर मास्क लगाने और ग्राहकों को शारीरिक दूरी बनाकर रखने पर सामान देने की हिदायत दी।

बाजार चौकी इंचार्ज एनपी सिंह ने सड़क पर बेवजह घूम रहे बाइक सवारों का चालान काटा। अभियान के दौरान अर्बन विशेषज्ञ लोकेश कुमार वत्स, निशांत, दिनेश सहित काफी संख्या में पुलिसकर्मी शामिल हुए। मस्जिदों में कराया एलान, नमाज घर में ही अदा करें

ईद पर कोरोना संक्रमण न फैले, इसे रोकने के लिए पुलिस ने मस्जिदों में जाकर एलान कराया कि लोग घर पर ही शारीरिक दूरी का पालन कर नमाज अदा करें। लोगों ने नमाजियों की पांच से अधिक संख्या मस्जिद में नहीं होने का आश्वासन दिया।

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए नियमों का पालन बेहद जरूरी है। ईद पर लोग एक दूसरे को गले मिलकर बधाई देते हैं। संक्रमण न फैले, इसके लिए शासन के आदेश पर पुलिस लोगों से घर पर ही नमाज अदा करने की अपील कर रही है। बुधवार को सीओ मंगल सिंह रावत व इंस्पेक्टर शिव प्रकाश सिंह मयफोर्स क्षेत्र की एक-एक मस्जिद पर पहुंचे। मस्जिद के मौजिज लोगों से बात कर ईद की नमाज घर रहकर पढ़ने का एलान कराया। समाज के लोगों ने पुलिस कार्यशैली को सराहा और नियम का कतई उल्लंघन न होने देने का आश्वासन दिया। पुलिस ने हिदायत दी कि अगर उल्लंघन हुआ, तो कार्रवाई निश्चित रूप से की जाएगी।

chat bot
आपका साथी