अपहरण का ड्रामा कर भाई से सात लाख वसूले, दो गिरफ्तार

कर्ज में डूबे एक युवक ने अपने अपहरण की साजिश रच बड़े भाई से सात लाख रुपये वसूले लिए। पुलिस ने घटना का राजफाश करते हुए आरोपित युवक व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया और फिरौती के सात लाख रुपये भी बरामद कर लिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:44 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:44 AM (IST)
अपहरण का ड्रामा कर भाई से सात लाख वसूले, दो गिरफ्तार
अपहरण का ड्रामा कर भाई से सात लाख वसूले, दो गिरफ्तार

जेएनएन, बागपत। कर्ज में डूबे एक युवक ने अपने अपहरण की साजिश रच बड़े भाई से सात लाख रुपये वसूले लिए। पुलिस ने घटना का राजफाश करते हुए आरोपित युवक व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया और फिरौती के सात लाख रुपये भी बरामद कर लिए।

एसओ संजय कुमार ने बताया कि बरनावा गांव निवासी आसिम पुत्र शौकत कपड़ा व्यापारी हैं। सोमवार सुबह आसिम ने अपने भाई आकिल सहित दो के खिलाफ अपहरण की झूठी घटना रचकर फिरौती वसूलने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। थाना पुलिस व एसओजी ने दोपहर को बरनावा चेक पोस्ट पर चेकिग के दौरान दिल्ली नंबर प्लेट लगी सफेद रंग की आई-20 कार को रुकवाया। पुलिस ने उसमें सवार दो युवकों को हिरासत में लेकर कार से सात लाख रुपये बरामद कर लिए। पूछताछ में एक युवक ने अपना नाम आकिल पुत्र शौकत व दूसरे ने साज पुत्र खेरंदेज निवासीगण बरनावा बताया। दोनों से सख्ती से पूछताछ करने पर अपहरण की झूठी घटना का राजफाश हुआ।

इस लिए रची साजिश

आकिल ने बताया कि पिछले माह आइपीएल मैचों में एक बार जीतने के बाद उसने कर्ज लेकर सट्टा खेला। इसके बाद वह हारता चला गया। उस पर लाखों का कर्ज हो गया था। कर्ज चुकाने को उसने स्वजन से रुपये वसूलने के लिए अपने अपहरण की साजिश रची। साजिश में अपने दोस्त साज को भी शामिल किया। 20 अक्टूबर को आकिल घर से घूमने के लिए मंसूरी (उत्तराखंड) गया। वहां जाकर उसने अपना मोबाइल स्विच आफ कर दिया और दूसरे मोबाइल से 21 अक्टूबर को खुद को अपहरणकर्ता बताते हुए बड़े भाई आसिम को काल कर 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी। आसिम ने साढ़े नौ लाख रुपये देने को कहा। फिरौती की रकम दिल्ली में देना तय हुआ था।

ऐसे हुआ राजफाश

आकिल के अपहरण की जानकारी सिर्फ आसिम को थी। साज ने जब आसिम से संपर्क किया तो स्वजन को शक हो गया। हालांकि साज ने आसिम से सात लाख रुपये लेकर और बाकी ढाई लाख रुपये अपने पास से देने का वादा किया। इसके बाद साज आसिम से सात लाख रुपये लेकर चला गया और आसिम ने पुलिस को जानकारी दे दी।

chat bot
आपका साथी