वरिष्ठ नागरिकों के लिए होगी पुरस्कारों की बौछार

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार से विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा काम करने वाले जल्दी ही पुरस्कृत किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:20 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:20 PM (IST)
वरिष्ठ नागरिकों के लिए होगी पुरस्कारों की बौछार
वरिष्ठ नागरिकों के लिए होगी पुरस्कारों की बौछार

बागपत, जेएनएन: सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार से विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा काम करने वाली संस्था व वरिष्ठ नागरिकों को पुरस्कार दिए जाएंगे। पात्र व्यक्ति 21 जून को अपने प्रस्ताव समाज कल्याण विभाग में जमा करा सकते हैं।

जिला समाज कल्याण अधिकारी विमल कुमार ढाका ने बताया कि शतवर्षीय पुरस्कार उन व्यक्तियों को मिलेगा जो 90 साल से ऊपर के हैं और सक्रिय होकर समाज को अपना योगदान दे रहे हैं। प्रतिष्ठित माता पुरस्कार उस वरिष्ठ महिला को मिलेगा जिसने विपत्तियों का सामना कर अपने बच्चों का लालन-पालन कर उन्हें सफल बनाने में सहयोग दिया।

वरिष्ठ नागरिकों को सृजनात्मक कला के लिए पुरस्कार, आजीवन उपलब्धि पुरस्कार, खेलकूद और साहसिक कार्य के पुरस्कार, शौर्य और बहादुरी पुरस्कार भी वरिष्ठ नागरिकों को दिए जाएंगे। वरिष्ठ नागरिकों के लिए विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाली संस्थाओं को सात श्रेणी के

पुरस्कार दिए जाएंगे। इन पुरस्कारों को पाने के लिए अपना पूरा ब्योरा लेकर सोमवार को जिला समाज कल्याण अधिकारी से मिल सकते हैं।

फादर्स डे पर रोपा पौधा

संवाद सूत्र, अग्रवाल मंडी टटीरी: फादर्स डे पर गणमान्य लोगों ने पौधरोपण किया। एडवोकेट मनोज आर्य एवं परविदर आर्य पर्यावरण की रक्षा के लिए वृक्षों का होना आवश्यक है। पर्यावरण की रक्षा का कार्य समाज का है इसे सरकार पर ना छोड़े। एक व्यक्ति कम से कम 10 पेड़ लगाए उसकी देखभाल करें। वहीं आकाश राजपूत ने अपने बाबा निरंजन सिंह की पुण्यतिथि पर पौधा लगाकर उनकी देखभाल का संकल्प लिया। इस मौके पर प्रधान प्रहलाद सिंह, राकेश कुमार, अमन सिंह, मंजेश कुमार, नेपाल सिंह, ऋषभदेव व्यास, दिनेश कुमार शर्मा आदि व्यक्ति शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी