गांगनौली में खेत में दिखे दो तेंदुए

गांगनौली गांव के एक खेत में दो तेंदुए दिखने से ग्रामीण दहशत में आ गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:50 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:50 PM (IST)
गांगनौली में खेत में दिखे दो तेंदुए
गांगनौली में खेत में दिखे दो तेंदुए

बागपत, जेएनएन। गांगनौली गांव के एक खेत में दो तेंदुए दिखने से ग्रामीण दहशत में आ गए। वनकर्मियों ने ग्रामीणों को साथ लेकर कांबिग की लेकिन तेंदुओं का कुछ पता नहीं चला। वन विभाग ने गांव वालों से एहतियात बरतने की अपील की है।

शनिवार सुबह गांगनौली गांव निवासी किसान रजत राठी गन्ने की फसल में खाद डाल रहे थे। उन्हें खेत में कुछ दूरी पर दो तेंदुए बैठे दिखे। वह पड़ोसी किसान रवि, प्रवीण, अमर सिंह, भूरा, विनोद, लीलू के पास पहुंचे और इसकी जानकारी दी। ये किसान जैसे ही खेतों से बाहर निकले, इन्हें भी रास्ते से निकलकर खेतों में घुसते दोनों तेंदुए दिखाई दिए। भयभीत किसान गांव में भाग आए।

संजीव राठी ने की सूचना पर वन दारोगा चंदकिरण शर्मा व संजीव कुमार मौके पर पहुंचे, जहां किसानों ने तेंदुए के पंजों के निशान दिखाए। वन कर्मियों ने ग्रामीणों को साथ लेकर जंगल में कांबिग कराई लेकिन तेंदुए कहीं नहीं मिले। वन क्षेत्राधिकारी बड़ौत राजपाल सिंह का कहना है कि पंजों के निशानों की जांच की जाएगी। बच्चों को खेतों पर न लेकर जाएं

वन कर्मियों ने किसानों को बताया कि तेंदुआ दिखे तो उस पर हमला न करें। इससे वह गुस्से में आकर और हमलावर हो सकता है। खेतों में बच्चों को न ले जाएं। रात में खेत पर जाना है तो टार्च लेकर टोलियों में जाएं। तालाब में सांड के अवशेष मिलने पर हंगामा

हिलवाड़ी गांव में एक तालाब में सांड के अवशेष मिलने पर जमकर हंगामा हुआ। सांड का कटान कर अवशेष तालाब में फेंकने का आरोप लगाया गया। ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। पुलिस ने तालाब से अवशेष निकलवाकर औसिक्का गांव के पास दबवा दिए। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस आरोपितों पर ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है।

हिलवाड़ी गांव का रणकौशल शनिवार सुबह बिजलीघर वाले तालाब के पास दौड़ लगा रहा था। इसी दौरान उसने तालाब में एक बड़े बैग में सांड के अवशेष देखे। जानकारी मिलने पर वहां ग्रामीण एकत्र हो गए। पुलिस ने तालाब से अवशेष निकलवाकर औसिक्का गांव के पास जमीन में दबवा दिए। हिदू जागरण मंच के मधुसूदन शास्त्री, जयकुमार कंडेरा आदि कार्यकर्ता औसिक्का गांव के पास पहुंचे और हंगामा किया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने बताया कि हिलवाड़ी गांव में कई बार गोवंश का कटान हो चुका है, लेकिन पुलिस आरोपितों पर कार्रवाई करने से कतरा रही है। सीओ आलोक सिंह ने बताया कि घटना की जांच के बाद आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी