पीकू सेंटर की व्यवस्था व निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट का लिया जायजा

मुख्यमंत्री योगी ने जिला अस्पताल में बनाए गए पीडियाट्रिक इनटेंसिव केयर यूनिट (पीआइसीयू) यानि पीकू सेंटर की व्यवस्था का जायजा लिया। कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार रहे। आक्सीजन प्लांट को भी जल्द शुरू कराने के लिए निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:33 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:33 PM (IST)
पीकू सेंटर की व्यवस्था व निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट का लिया जायजा
पीकू सेंटर की व्यवस्था व निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट का लिया जायजा

बागपत, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी ने जिला अस्पताल में बनाए गए पीडियाट्रिक इनटेंसिव केयर यूनिट (पीआइसीयू) यानि पीकू सेंटर की व्यवस्था का जायजा लिया। कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार रहे। आक्सीजन प्लांट को भी जल्द शुरू कराने के लिए निर्देशित किया।

गुरुवार को निर्धारित समय के अनुसार पौने 12 बजे निरीक्षण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिला अस्पताल स्थित महिला अस्पताल में पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। सीएमओ से टीकाकरण के बारे जानकारी ली। सीएमओ ने उन्हें अब तक होने वाले टीकाकरण के आंकड़े बताए। मरीजों से भी बातचीत की। यही से महिला अस्पताल के पास ही बन रहे आक्सीजन प्लांट के बारे में जानकारी ली। सीएमओ ने बताया कि बस मशीनें आने का इंतजार है। पीकू सेंटर में आक्सीजन पाइप लाइन बिछ चुकी है। आक्सीजन की कमी नहीं होगी। यहां से मुख्यमंत्री गाड़ी में बैठकर 50 बेड के बनाए गए पीकू सेंटर पहुंचे। यहां की व्यवस्था देख स्वास्थ्य विभाग व सीएमएस डा. बीएलएस कुशवाह की सराहना की। सीएमओ डा. दिनेश कुमार को भी इसी तरह स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए निर्देशित किया। कहा कि कोरोना की तीसरी लहर में यहां किसी भी तरह की अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए। उसके बाद यहां से मुख्यमंत्री अगले निरीक्षण के लिए निकल गए।

ग्रामीण से पूछा देरी से क्यों लगवा रहे है वैक्सीन

महिला अस्पताल में वैक्सीनेशन के दौरान मुख्यमंत्री ने गांव खेड़ा हटाना के एक ग्रामीण से बात की पूछा इतनी देरी से वैक्सीन क्यों लगवा रहे हैं। ग्रामीण ने बताया कि थोड़ा परेशानी थी, इस वजह से देर हुई। उसके बाद मुख्यमंत्री ने बागपत के ही एक अन्य व्यक्ति से वैक्सीन संबंधी जानकारी हासिल की। ग्रामीण ने बताया कि वह अलीगढ़ में नौकरी करता है, छुट्टी लेकर वैक्सीन लगवाने आया है। मुख्यमंत्री ने महिला मरीज से पूछा कि यहां पर इलाज समय पर होता है क्या, दवा भी समय से मिलती है। महिला ने मुख्यमंत्री को बताया कि डाक्टर सही इलाज करते हुए समय पर दवा देते हैं।

chat bot
आपका साथी