शराब माफिया पर शिकंजा 15 लाख की संपत्ति कुर्क

पुलिस का गुंडे बदमाश माफिया के खिलाफ अभियान जारी है। कुख्यात सुनील राठी धर्मेद्र किरठल और अमित लुहारा आदि की करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 12:37 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 12:37 AM (IST)
शराब माफिया पर शिकंजा 15 
लाख की संपत्ति कुर्क
शराब माफिया पर शिकंजा 15 लाख की संपत्ति कुर्क

जेएनएन, बागपत: पुलिस का गुंडे, बदमाश, माफिया के खिलाफ अभियान जारी है। कुख्यात सुनील राठी, धर्मेंद्र किरठल, अमरपाल लुहारा आदि की करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क हो चुकी है। पुलिस ने अब शराब माफिया पवन त्यागी पर शिकंजा कसा है। पुलिस ने ओढ़ापुर गांव के रहने वाले शराब माफिया के 15 लाख रुपये कीमत के मकान को कुर्क कर लिया है। यह मकान लगभग 250 वर्ग मीटर में बना हुआ है, जिसमें अवैध रूप से अर्जित की संपत्ति को लगाया गया है। सीओ आलोक सिंह और एसडीएम दुर्गेश कुमार मिश्र भारी पुलिस बल के साथ ओढ़ापुर गांव में पहुंचे और शराब माफिया पवन त्यागी के मकान को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी।

सीओ ने बताया कि पवन त्यागी बड़ा शराब माफिया है, जिसने शराब की तस्करी कर लाखों रुपये की संपत्ति अर्जित कर ली और मकान बना लिया। आरोपित के खिलाफ शराब तस्करी के 22 मुकदमे दर्ज हैं। गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के अंतर्गत पवन त्यागी पुत्र शिवदत्त त्यागी के मकान को कुर्क किया गया है। मकान की लागत 15 लाख रुपए आंकी गई है। इस दौरान बड़ौत, रमाला, बड़ौत, छपरौली पुलिस के अलावा पीएसी भी तैनात रही।

ऋण दिलाने के नाम पर की

लाखों की धोखाधड़ी

संवाद सूत्र, छपरौली : टांडा गांव निवासी महिलाओं ने लोन दिलाने के नाम पर एक युवक पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। पीड़ित महिलाओं का कहना है कि आरोपित ने उनसे पैन कार्ड व आधार कार्ड समेत अन्य कागजात के साथ-साथ ब्लैंक चेक साइन करा रखे हैं।

महिला का आरोप है कि उसके बैंक खाते में तीन लाख रुपये आए, लेकिन ऋण कराने वाले युवक ने ब्लैंक चेक भरकर तीन लाख रुपेय निकाल लिए। रुपये खाते में आने एवं रुपये निकाले जाने का मैसेज फोन में आया हुआ है। 2500 रुपये भी एकाउंट से निकाले गए हैं। महिला का आरोप है कि ऋण दिलाने वाले युवक ने उनसे 15 हजार रुपये खर्चे और 10 प्रतिशत अलग से लेने की बात कही थी। फोन में जो मैसेज आए हैं उन पर पीएनबी लिखा हुआ है एक मैसेज रुपये आने का है और दूसरा मैसेज खाते से रुपेय निकाले जाने का है।

पीएनबी छपरौली शाखा प्रबंधक आशीष जैन ने बताया कि बैंक शाखा पर लगाए गए आरोप पूरी तरह निराधार हैं। बैंक शाखा का कोई लेना-देना नहीं है।

chat bot
आपका साथी