अतिथि की तरह हुआ विद्यार्थियों का सत्कार

11 माह बाद स्कूलों में पहुंचे विद्यार्थियों का पहला दिन उमंग के माहौल में बीता।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:41 PM (IST)
अतिथि की तरह हुआ विद्यार्थियों का सत्कार
अतिथि की तरह हुआ विद्यार्थियों का सत्कार

बागपत, जेएनएन। 11 माह बाद स्कूलों में पहुंचे विद्यार्थियों का पहला दिन उमंग के माहौल में बीता। उन्होंने अनुशासन के साथ पढ़ाई की। गुरुजनों ने पहले दिन खेलकूद में उनका भरपूर साथ दिया। शिक्षक और विद्यार्थियों में मैत्रीपूर्ण व्यवहार रहा। डीएम ने भी दो स्कूलों में बच्चों को तिलक लगाकर उनका स्वागत किया।

कोरोना महामारी से गड़बड़ हुई शिक्षा व्यवस्था अब पटरी पर लौटनी शुरू हो गई है। लंबे अंतराल के बाद सोमवार से कक्षा एक से पांचवीं तक के विद्यालय खुल गए। सभी स्कूलों में छात्रों की संख्या पर्याप्त रही। छात्रों में पढ़ाई के प्रति उत्साह दिखा। स्कूल में खेले और पढ़ाई भी की। अध्यापकों का बच्चों के प्रति अच्छा रहा। स्कूल में आते ही छात्रों के माथे पर तिलक किया और फूलों की वर्षा कर उनका स्वागत किया गया। रंगोलियां बनाई गईं। विद्यालयों को गुब्बारे और झालरों से सजाया गया था। 62 उच्च प्राथमिक, 332 प्राथमिक, 136 कंपोजिट, सहायता प्राप्त 23 और 55 प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाई शुरू हुई।

हलालपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय में फीता काटकर बच्चों को कक्षा में प्रवेश कराया गया। प्रधानाध्यापिका विनिता चौधरी, बबीता, संदीप, मोहित का सहयोग रहा। डीएम ने बच्चों को लगाया तिलक, शिक्षकों ने की पुष्पवर्षा

प्राथमिक विद्यालय सिसाना और गौरीपुर के प्राथमिक विद्यालय का डीएम राजकमल यादव ने निरीक्षण किया। डीएम ने बच्चों को तिलक लगाकर स्वागत किया, तो बीएसए व शिक्षकों ने पुष्पवर्षा की। डीएम ने छात्रों से बात की। सिसाना स्कूल में पौधरोपण भी किया। यहां पर प्रधानाध्यापक तेजपाल सिंह, रीना सिंह, ज्योति, फूलबीबी, ज्योतिसागर मौजूद रहे। हर रोज खुलें स्कूल

कक्षा एक के छात्र गुरमीत स्कूल पहुंचे। पूछने पर बताया कि बहुत अच्छा लगा। कक्षा पांच की छात्रा कौशर ने कहा कि पहले दिन स्कूल में मन लगा। हर दिन स्कूल खुलने चाहिए, हर रोज स्कूल आएंगे। सभी स्कूलों में बच्चों ने पहुंचकर पढ़ाई की है। विद्यालयों में बच्चों का अतिथियों की तरह स्वागत किया। गुब्बारे, रंगोली और रंगीन झालरों से सजाया हुआ था। हर विद्यालय में उपस्थिति सही रही है। कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन किया गया है।

राघवेंद्र सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी।

chat bot
आपका साथी