बंगाल में किया गया है अनुसूचित जाति के लोगों का अपमान

भाजपा कार्यकर्ताओं ने डीएम राजकमल यादव को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:28 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:28 AM (IST)
बंगाल में किया गया है अनुसूचित जाति के लोगों का अपमान
बंगाल में किया गया है अनुसूचित जाति के लोगों का अपमान

बागपत, जेएनएन। भाजपा कार्यकर्ताओं ने डीएम राजकमल यादव को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष सूरजपाल सिंह ने बताया कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की नेता ने अनुसूचित जाति के लोगों को अपमानित किया है। आपत्तिजनक शब्द कहकर जानबूझकर यह बयान दिया गया है।

हमारा संविधान यह संरक्षण देता है कि किसी को अपमानित नहीं कर सकते। अपमानित करना आइपीसी के कई प्रविधानों का भी उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि यह बयान बाबा साहेब आंबेडकर द्वारा रखे गए लोकतंत्र व गणराज्य की परिकल्पना के खिलाफ है। केंद्रीय चुनाव आयोग तथा अनुसूचित जाति के राष्ट्रीय आयोग के समक्ष शिकायत ज्ञापन दिया गया है। राष्ट्रपति से नेता के बयान का संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करने की मांग की है। पंचायत चुनाव जिला संयोजक जसवीर सोलंकी, जिला उपाध्यक्ष कुलदीप भारद्वाज, जिला मंत्री बिजेंद्र शर्मा, राकेश जैन, अनिता खोखर मौजूद रहे। अग्निशमन सेवा दिवस पर दिवंगत कर्मियों को श्रद्धांजलि

फायर स्टेशन पर शोकसभा का आयोजन किया, जिसमें 1944 मुंबई बंदरगाह पर अग्निशमन कार्य करने मारे गए 66 कर्मियों को श्रद्धांजलि दी गई।

शहर के फायर स्टेशन पर मंगलवार को आयोजित शोकसभा में कर्तव्य की बेदी पर शहीद हुए अग्निशमन अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रतीक चिह व पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। क्षेत्राधिकारी फायर सर्विस एफएसएसओ नरेंद्र कुमार के नेतृत्व में मनाए गए फायर सर्विस दिवस पर कर्मियों की कार्य शैली की प्रशंसा की। कर्मचारी अपनी जान पर खेलकर राष्ट्र की संपत्ति, जानमाल की रक्षा करते हैं। उन्होंने बताया कि पिछले साल 50 सूचनाएं मिली आगजनी की मिली थी, जिनमे 46 सत्य थी और उन पर तुरंत कार्रवाई की गई। प्रत्येक माह समयानुसार स्कूलों, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, ग्रामीण क्षेत्रों, व्यापारिक संस्थानों, औधोगिक संस्थानों पर अग्निशमन विभाग द्वारा बचाव की जानकारी दी जाएंगी।

chat bot
आपका साथी