शिक्षक बनने के सपनों पर लगा साल्वर ग्रहण

जिले में 17 केंद्रों पर टीईटी (शिक्षक पात्रता परीक्षा) परीक्षा निर्धारित थी। कुछ जिलों में प्रश््नपत्र पहले ही आउट हो गये थे। इसके मद्देनजर रविवार को जिले में भी टीईटी का आयोजन रद कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:23 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:23 PM (IST)
शिक्षक बनने के सपनों पर लगा साल्वर ग्रहण
शिक्षक बनने के सपनों पर लगा साल्वर ग्रहण

बागपत, जेएनएन। जिले में 17 केंद्रों पर टीईटी (शिक्षक पात्रता परीक्षा) परीक्षा निर्धारित थी। कुछ जनपदों में प्रश्न पत्र पहले ही आउट हो गए थे। इसके मद्देनजर शासन से दोनो पालियों की परीक्षा निरस्त कर दी गई। अध्यापक बनने का सपना लिए अभ्यर्थी रविवार को सुबह केंद्रों पर पहुंचे, लेकिन उनके सपनों पर साल्वर गैंग ने ग्रहण लगा दिया। जानकारी मिली तो खिले हुए चेहरों पर मायूसी छा गई।

टीईटी के लिए प्रशासन की ओर से प्रथम पाली में 17 केंद्र और दूसरी पाली में 12 केंद्र बनाए गए थे। प्रथम पाली में 8112 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। समय से करीब तीन घंटे पहले अभ्यर्थी केंद्रों पर पहुंच गए थे। वे परीक्षा में सम्मिलित हुए। दो घंटे बाद ही अभ्यर्थियों तक पेपर आउट होने और परीक्षा रद होने की सूचना पहुंची तो वे सन्न रह गए। अभ्यर्थियों ने पेपर निरस्त होने की सूचना स्वजन को फोन के माध्यम से दी। डीएम राजकमल यादव ने परीक्षा के स्थगित होने की पुष्टि की। शासन के आदेश की जानकारी सेक्टर मजिस्ट्रेट, सभी केंद्रों के व्यवस्था, स्टेटिक मजिस्ट्रेट और पर्यवेक्षकों तक पहुंचाई।

---------

15 मिनट पहले की छुट्टी

टीईटी दस बजे शुरू हो गई थी, लेकिन पेपर रद होने की अधिकृत सूचना केंद्रों तक नहीं पहुंची तो पूरी प्रक्रिया के साथ परीक्षा को कराया जा रहा था। जब सूचना पहुंची तब 15 मिनट पहले परीक्षा रद होने बता कर अभ्यर्थियों को कक्षों से बाहर किया गया।

---------

अभ्यर्थियों से ले लिए

गए प्रश्न पत्र

जिले में सभी केंद्रों पर अभ्यर्थियों से परीक्षा कराने के बाद उत्तरपुस्तिका को तो ले ली ही गई, उसके साथ-साथ प्रश्न पत्रों को भी ले कक्षों में जमा करवा लिए थे। अतिरिक्त पुलिस

बल रहा तैनात

परीक्षा रद होने की सूचना पर अभ्यर्थी कोई हंगामा या तोड़फोड़ न करें, इससे पहले ही सभी केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। कुछ केंद्रों पर आरएएफ भी तैनात रही।

chat bot
आपका साथी