रोहन को रास्ते में नहीं मिला गोवंशी, बच्चें गदगद

खेकड़ा के मुंडाला मोहल्ला निवासी रोहन ने हाईकोर्ट व मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर रास्ते में मिलने वाले बेसहारा गोवंशी के कारण स्कूल नहीं जाने की चेतावनी दी थी। शिकायत पर प्रशासन ने गोवंशी को पकड़वाया तो रोहन बेहद खुश नजर आया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:54 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:54 PM (IST)
रोहन को रास्ते में नहीं मिला गोवंशी, बच्चें गदगद
रोहन को रास्ते में नहीं मिला गोवंशी, बच्चें गदगद

जेएनएन, बागपत। खेकड़ा के मुंडाला मोहल्ला निवासी रोहन ने हाईकोर्ट व मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर रास्ते में मिलने वाले बेसहारा गोवंशी के कारण स्कूल नहीं जाने की चेतावनी दी थी। शिकायत पर प्रशासन ने गोवंशी को पकड़वाया तो रोहन बेहद खुश नजर आया।

एड. अमित के बेटे रोहन ने हाईकोर्ट इलाहाबाद व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा था। शिकायत थी कि वह अपने छोटे भाई के साथ स्कूल जाता है। रास्ते में मिलने वाले गोवंशी से बेहद डर लगता है। कारणवश वह छोटे भाई के साथ पढ़ाई छोड़ेने को मजबूर है। दैनिक जागरण ने ''बेसहारा गोवंशी ने भयभीत छात्र ने दी स्कूल नहीं जाने की चेतावनी' नामक शीर्षक से खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर का संज्ञान लेकर ईओ अनिल पंडित ने मंगलवार सुबह ही पालिका कर्मचारियों को भेजकर मुख्यमार्ग पर घूमने वाले बेसहारा गोवंशी को पकड़वाया। सुबह आठ बजे रोहन अपने छोटे भाई व पिता अमित के साथ स्कूल गया तो रास्ते में कोई भी बेसहारा गोवंशी नहीं मिला। गोवंशी के नहीं मिलने से रोहन अपने भाई के साथ नजर आया। रोहन के पिता अमित ने बताया कि सुबह वह जब बच्चों को छोड़ने के लिए गए, तो रास्ते में कोई गोवंशी नहीं मिला। तांगा स्टैंड के पाए एक गोवंशी मिला। उन्होंने दैनिक जागरण का खबर प्रकाशित करने पर आभार व्यक्त किया। उनका कहना था कि सभी बच्चों की यही परेशानी है कि रास्ते में मिलने वाले गोवंशी के कारण परेशानी होती है।

बेसहारा गोवंशी का खौफ खेतों में नहीं जा रहे किसान

बिनौली क्षेत्र के अंगदपुर, जौहड़ी व आरिफपुर खेड़ी सहित गांवों में बेसहारा गोवंशी के खौफ से किसानों ने खेतों पर जाना बंद कर दिया है। जनपद के आला अधिकारियों से गुहार लगाने के बाद भी किसानों को इस बेसहारा गोवंशी के खौफ से मुक्ति नहीं मिल रही है। किसानों की समस्या के मद्देनजर अब जौहड़ी ग्राम प्रधान सोहनपाल, आरिफपुर खेड़ी प्रधान विमला व अंगदपुर प्रधान कृष्णा ने एक संयुक्त शिकायती पत्र जिलाधिकारी को भेजा है। जिसमे बेसहारा गोवंशी को काबू करने की मांग की हैं। उधर किसानों ने दो दिन में समस्या का समाधान नही होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी