गन्ना भुगतान को लेकर डीसीओ कार्यालय पर हंगामा

बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर रालोद कार्यकर्ता भड़क उठे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:37 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:37 PM (IST)
गन्ना भुगतान को लेकर डीसीओ कार्यालय पर हंगामा
गन्ना भुगतान को लेकर डीसीओ कार्यालय पर हंगामा

बागपत, जेएनएन। बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर रालोद कार्यकर्ता भड़क उठे। जिलाध्यक्ष डा. जगपाल सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं का कहना था कि किसान परेशान हैं, लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही है।

कोई अधिकारी नहीं मिलने के कारण रालोदियों ने कायार्लय से कर्मियों को बाहर निकालकर कर कब्जा कर धरना दिया।

गुरुवार को जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय पर धरने में पूर्व विधायक वीरपाल राठी, डा. अजय तोमर और रालोद के राष्ट्रीय सचिव कुलदीप उज्ज्वल ने कहा कि गन्ना भुगतान नहीं होने से किसान बेहद परेशान हैं। रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष धीरज उज्ज्वल ने कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार की नीतियां जन विरोधी है। एक तरफ महंगाई की मार है, तो दूसरी और गन्ना भुगतान नहीं हो रहा है।

बाद में गन्ना विकास निरीक्षक योगेश कुमार तथा सचिव अनिल यादव को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपकर गन्ना भुगतान कराने व 14 दिन बाद के सभी गन्ना भुगतान पर ब्याज दिलाने की मांग की। जब तक गन्ना भुगतान नहीं होता तब तक राजस्व वसूली, बिजली बकाया की वसूली समेत तमाम देनदारियों की वसूली पर रोक लगाने की मांग की। सहकारी चीनी मिल बागपत की क्षमता वृद्धि की मांग की। मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। रालोद नेता नीरज पंडित, सुरेश मलिक, सतीश चौधरी, कपिल गुर्जर, राजू तोमर, सुभाष नैन, प्रविद्र तोमर, विकास प्रधान, रामपाल धामा, तेजपाल धनौरा, प्रविद्र तोमर, सोनू चौहान, रविद्र आदि मौजूद रहे। ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक अनिल कुमार बताया कि रालोद की मांग शासन तक भिजवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी