नगरवासियों ने कोरोना से निपटने को यज्ञ में दी आहुतियां

नगर पंचायत एवं आर्य समाज के सहयोग से कोरोना महामारी से निपटने के लिए चार छोटी गाड़ियों पर यज्ञ का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:30 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:30 AM (IST)
नगरवासियों ने कोरोना से निपटने 
 को यज्ञ में दी आहुतियां
नगरवासियों ने कोरोना से निपटने को यज्ञ में दी आहुतियां

जेएनएन, बागपत : नगर पंचायत एवं आर्य समाज के सहयोग से कोरोना महामारी से निपटने के लिए चार छोटी गाड़ियों पर यज्ञ का आयोजन किया। कस्बे के विभिन्न मार्गों से मंत्रोचारण करते हुए यज्ञ में नगरवासियों ने आहुतियां दी।

सोमवार को चेयरमैन विनोद कुमार के नेतृत्व में आर्य समाज के सहयोग से चार छोटी गाड़ियों में यज्ञ का आयोजन किया गया। चेयरमैन विनोद कुमार ने कहा कि हवन यज्ञ हमारी प्राचीन सभ्यता है और हवन यज्ञ में डाली गई आहुति से वातावरण शुद्ध होता है और शुद्ध वातावरण से कोरोना जैसे घातक वायरसों का खात्मा होता है। उन्होंने लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने-अपने घरों में हवन यज्ञ करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस कोरोना से लड़ने के लिए हमें अपने प्राचीन तौर-तरीके अपनाने की जरूरत है। मनोज आर्य एडवोकेट ने कहा कि यह हमारी वैदिक परंपराएं हैं। घर-घर में यज्ञ प्रतिदिन होना चाहिए। इससे अनेकों बीमारियां दूर करने में सहायता मिलेगी। हिदू जागरण मंच वीरांगना वाहिनी की प्रांतीय मंत्री प्रियंका आर्य ने कहा कि हम अपनी सनातन सभ्यता को बरकरार रखेंगे। जिससे रोगों से मुक्ति मिलेगी। हम सभी को मिलकर इस महामारी से मजबूती के साथ लड़ना है और जरूरतमंदों की सहायता करनी है। आर्य समाज के अनिल कुमार गांधी ने मंत्रोचार के साथ यज्ञ का प्रारंभ किया। यज्ञ में कस्बावासियों ने मास्क लगाकर व शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मंत्रों के साथ आहुति दी। इस मौके पर विनीत कुमार, श्रीपाल, अंशु, अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।

तहसील से मिला ऑक्सीजन सिलेंडर, मरीज के स्वजन खुश

खेकड़ा : एसडीएम कार्यालय कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन मरीजों को सिलेंडर उपलब्ध करा रहा है। मरीज के स्वजन सिलेंडर पाकर खुश दिखे।

डीएम राजकमल यादव ने जिले की सभी तहसीलों के एसडीएम को आक्सीजन मुहैया कराने के लिए नोडल अधिकारी बनाया है। एसडीएम कार्यालय से मरीजों के स्वजन ऑक्सीजन ले जा रहे हैं। सोमवार को मुबारिकपुर गांव के एक रोगी के लिए ऑक्सीजन लेने के लिए तहसील पहुंचे। कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद नायब तहसीलदार विवेक कुमार में उन्हें बड़ा ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराया। उन्होंने बताया कि तहसील पर पांच छोटे व पांच बड़े सिलेंडर है। जरूरत के लिए मरीज के स्वजन सिलेंडर ले जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी