महंगाई लगातार बढ़ रही है, गन्‍ना मूल्‍य नहीं बढ़ाया जा रहा, किसानों ने हाईवे पर की नारेबाजी Baghpat News

दूसरे साल भी गन्ना मूल्‍य न बढ़ाने से आक्रोशित बड़ौत के किसान दिल्ली हाईवे पर उतर गए और नारेबाजी करते हुए प्रदेश सरकार का पुतला फूंका।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 03:59 PM (IST) Updated:Sun, 08 Dec 2019 03:59 PM (IST)
महंगाई लगातार बढ़ रही है, गन्‍ना मूल्‍य नहीं बढ़ाया जा रहा, किसानों ने हाईवे पर की नारेबाजी Baghpat News
महंगाई लगातार बढ़ रही है, गन्‍ना मूल्‍य नहीं बढ़ाया जा रहा, किसानों ने हाईवे पर की नारेबाजी Baghpat News

बागपत, जेएनएन। दूसरे साल भी गन्ना मूल्‍य न बढ़ाने से आक्रोशित बड़ौत के किसान दिल्ली हाईवे पर उतर गए और नारेबाजी करते हुए प्रदेश सरकार का पुतला फूंका।  किसानों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि यदि गन्ना मूल्य 400 रुपए प्रति कुंतल नहीं किया तो किसान सड़क, रेल, सहकारी संस्थाओं पर धरना शुरू कर देंगे। उसके बाद सहकारी गन्ना विकास समिति लिमिटेड मलकपुर के उपाध्यक्ष चौधरी धर्मेंद्र कुमार के आवास पर बैठक हुई, जिसमें घोषित गन्ना मूल्य पर आक्रोश जताते हुए किसानों ने कहा कि लगातार महंगाई बढ़ रही है और गन्ना मूल्य बढ़ाया नहीं जा रहा है। इस दौरान पूर्व विधायक अजय तोमर, पूर्व विधायक गजेंद्र मुन्ना, प्रमेंद्र तोमर, पूर्व चेयरमैन रामकुमार, सोहनपाल, सुखपाल शर्मा, मुनेश बरवाला, देवेंद्र बासौली, ओमपाल ढिकाना आदि मौजूद रहे।

भाजपा विधायक ने सीएम को लिखा पत्र

भाजपा से बड़ौत विधायक केपी मलिक ने गन्ना मूल्य बढ़ाए जाने की बाबत किसानों की मांग को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर अवगत कराया कि प्रदेश सरकार ने वित्तीय वर्ष 2018-19 के बाद अब वित्तीय वर्ष 2019-20 में भी गन्ना मूल्य में कोई वृद्धि नहीं की है। दैनिक मंहगाई, बिजली बिल में वृद्धि, फसल लागत में बढ़ोत्तरी हो रही है उसे देखते हुए किसानों की अपेक्षा थी इस साल सरकार गन्ना मूल्य में अपेक्षित वृद्धि करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इससे किसान उदासीन है। विधायक ने यह भी लिखा कि किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रदेश व केंद्र सरकार पूर्णयता प्रयासरत है। सरकार किसान हित में अनेकों लाभकारी योजनाओं का भी संचालन कर रही हैं, जिनका किसानों को फायदा हो रहा है। लेकिन बागपत के बड़ौत क्षेत्र में किसानों की आय की पहली फसल गन्ना ही है इसलिए किसानों की आय बढ़ाने के लिए गन्ना मूल्य में वृद्धि किया जाना आवश्यक है।  

chat bot
आपका साथी