कलश यात्रा के साथ भागवत कथा का शुभारंभ

श्रीश्री राधा गोविद गौड़िय मठ के तत्वावधान में भागवत कथा का शुभारंभ कलश यात्रा से किया गया। सिर पर मंगल कलश और पीत वस्त्र धारण किए महिला श्रद्धालु शहर के मुख्य मार्गों से होकर गुजरी। बुधुवार को शहर की आनंद गंज मंड़ी में शुरू हुई भागवत कथा में भक्ति वेदांत श्रीधर महाराज ने कहा कि जो कोई भी श्रीमद भागवत था का आयोजन कराता है अथवा सुनने जाता है उन मनुष्यों के सभी पाप नष्ट हो जाते हैं। श्रीधर महाराज ने श्रीमद भागवत कथा के 12 स्कदों को श्रीकृष्ण भगवान का स्वरूप बताया। सुबह कलश यात्रा अग्रसेन चौक से प्रारंभ होकर संजय मूर्ति नेहरू मूर्ति अतिथि भवन गांधी रोड कैनाल रोड से होती हुई कथा स्थल पर पहुंचकर संपन्न हुई। कलश यात्रा में मठ से दीक्षा प्राप्त कर रहीं विदेशी महिला श्रद्धालुओं ने भी भाग लिया। इस मौके पर नवीन कृष्णदास प्रेमकृष्ण दास बलराम दास सुरेंद्र मित्तल जनार्दन प्रभु तमाल कृष्ण दास सनातन प्रभु सुंदर गोपाल दास मुकंद दास ओमप्रकाश आदि मौजूद रहे। ------ नवीन चिकारा राजीव पंडित

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 10:44 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 06:14 AM (IST)
कलश यात्रा के साथ भागवत कथा का शुभारंभ
कलश यात्रा के साथ भागवत कथा का शुभारंभ

बागपत, जेएनएन। श्रीश्री राधा गोविद गौड़ीय मठ के तत्वावधान में भागवत कथा का शुभारंभ कलश यात्रा से किया गया। सिर पर मंगल कलश और पीत वस्त्र धारण किए महिला श्रद्धालु शहर के मुख्य मार्गों से होकर गुजरीं।

बुधवार को शहर की आनंद गंज मंडी में शुरू हुई भागवत कथा में भक्ति वेदांत श्रीधर महाराज ने कहा कि जो कोई भी श्रीमद भागवत था का आयोजन कराता है अथवा सुनने जाता है उन मनुष्यों के सभी पाप नष्ट हो जाते हैं। श्रीधर महाराज ने श्रीमद भागवत कथा के 12 स्कंदों को श्रीकृष्ण भगवान का स्वरूप बताया। सुबह कलश यात्रा अग्रसेन चौक से प्रारंभ होकर संजय मूर्ति, नेहरू मूर्ति, अतिथि भवन, गांधी रोड, कैनाल रोड से होती हुई कथा स्थल पर पहुंचकर संपन्न हुई। कलश यात्रा में मठ से दीक्षा प्राप्त कर रहीं विदेशी महिला श्रद्धालुओं ने भी भाग लिया। इस मौके पर नवीन कृष्णदास, प्रेमकृष्ण दास, बलराम दास, सुरेंद्र मित्तल, जनार्दन प्रभु, तमाल कृष्ण दास, सनातन प्रभु, सुंदर गोपाल दास, मुकंद दास, ओमप्रकाश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी