मंदी में छोटे उद्यमियों को राहत

आर्थिक मंदी से लघु-सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योगों को डूबने से बचाने को उद्यमियों को अब कर्ज चुकाने को और समय तथा कर्ज मिलेगा। बागपत के दस हजार छोटे उद्यमी इसका फायदा उठा सकते हैं। आज से उक्त स्कीम लागू होगी जिसकी तैयारी में बैंक अधिकारी जुटे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 12:34 AM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 06:10 AM (IST)
मंदी में छोटे उद्यमियों को राहत
मंदी में छोटे उद्यमियों को राहत

बागपत, जेएनएन: आर्थिक मंदी से लघु, सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योगों को डूबने से बचाने के लिए उद्यमियों को राहत देने की तैयारी की गई है। उन्हें कर्ज चुकाने के लिए अब अधिक समय तथा कर्ज मिलेगा। बागपत के दस हजार छोटे उद्यमी इसका फायदा उठा सकते हैं। आज से उक्त स्कीम लागू होगी, जिसकी तैयारी में बैंक अधिकारी जुटे हैं।

जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक प्रदीप बसंत थारोट ने बताया कि लघु-सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योग चलाने वाले उद्यमियों को पुराना कर्ज चुकाने को और समय मिलेगा तथा उनके मांगने पर 25 फीसद कर्ज और दिया जाएगा। यह कर्ज उन्हीं को मिलेगा, जिनकी बैंक में शाख अच्छी है। सात दिसंबर से छह जनवरी तक उक्त स्कीम का फायदा उठा सकते हैं। बागपत में इस स्कीम का फायदा दस हजार छोटे उद्यमी उठा सकते हैं। उन्होंने बताया कि सभी बैंकों के अधिकारियों से समन्वय कर बागपत में उक्त स्कीम को लागू कराएंगे। बता दें कि बागपत के इन उद्यमियों पर 300 करोड़ रुपये कर्ज है। साफ है कि लघु-सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योग चौपट होने से बचेंगे। इसका फायदा उद्यमियों के साथ श्रमिकों को भी मिलेगा, क्योंकि उनकी नौकरी सलामत रहेगी। बागपत के इन उद्यमियों को और कर्ज मिलने से बाजार भी चमकेगा।

chat bot
आपका साथी