मिल की टरबाइन हुई ठीक, अब पूरी क्षमता से पेराई

सहकारी चीनी मिल रमाला में शनिवार से टरबाइन ने काम करना शुरू कर दिया है। रविवार से चीनी मिल पूर्ण क्षमता के साथ चल जाएगी जिसके बाद अब किसानों से महापंचायत निरस्त कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 11:49 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 06:06 AM (IST)
मिल की टरबाइन हुई ठीक, अब पूरी क्षमता से पेराई
मिल की टरबाइन हुई ठीक, अब पूरी क्षमता से पेराई

बागपत, जेएनएन: सहकारी चीनी मिल रमाला में शनिवार से टरबाइन ने काम करना शुरू कर दिया है। रविवार से चीनी मिल पूर्ण क्षमता के साथ चल जाएगी। इसकी जानकारी मिलने के बाद अब किसानों से महापंचायत निरस्त कर दी है।

विस्तारीकरण के बाद चार नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पेराई सत्र का शुभारंभ करके गए थे। तब से मिल की टरबाइन खराब थी। चीनी मिल के प्रधान प्रबंधक प्रबुध चौबे ने बताया कि मिल की टरबाइन की बेयरिग खराब हो गई थीं, जिन्हें इंजीनियरों ने बदल दिया है। टरबाइन अब पूरी तरह से ठीक है। रविवार से मिल पूरी क्षमता के साथ चलाई जाएगी। पिछले तीन दिन से 30 हजार कुंतल का इंडेंट हर रोज जारी किया जा रहा है। सोमवार से क्रय केंद्रों का भी इंडेंट जारी कर दिया जाएगा। चीनी मिल अब पूरी क्षमता के साथ चलाई जाएगी।

उधर, किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, रविद्र मुखिया, धर्मपाल चेयरमैन आदि ने बताया कि चीनी मिल अधिकारियों ने 16 नवंबर तक मिल पूरी क्षमता के साथ चलाने का वादा किया था। वादा पूरा नहीं करने पर 17 नवंबर से महापंचायत कर आदोलन का एलान किया था, लेकिन मिल चल जाने से अब धरना प्रदर्शन व महापंचायत निरस्त कर दी गई है। 12 दिन बाद 32 क्रय

केंद्रों को पर्ची जारी

चीनी मिल में पेराई सत्र का शुभारंभ चार नवंबर को हुआ था। उसके बाद से मिल की टरबाइन खराब हो गई थी, जिसके बाद से अब तक चीनी मिल क्षेत्र में आने वाले 32 क्रय केंद्रों पर डालने वाले किसानों को एक भी पर्ची जारी नहीं की गई है। 12 दिन बाद पर्चियां जारी की गई है इन किसानों की गेहूं की बुवाई लेट हो गई है।

chat bot
आपका साथी