प्रशासन से अनुमति मिलने पर रामलीला करेंगे आयोजक

धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन पर कोरोना का वायरस कुंडली मारकर बैठ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 09:13 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 09:13 PM (IST)
प्रशासन से अनुमति मिलने पर रामलीला करेंगे आयोजक
प्रशासन से अनुमति मिलने पर रामलीला करेंगे आयोजक

बागपत, जेएनएन। धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन पर कोरोना का वायरस कुंडली मारकर बैठ गया है। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए आयोजक भी पैर पीछे हटा रहे है, वहीं प्रशासन के आदेशों का भी इंतजार किया जा रहा है। रामलीला मंचन की तैयारियां कर रहे हैं, पर आयोजन होगा या नहीं इस पर संशय है।

श्रीराम के उपासक को इस बार श्रीराम की लीलाओं का मंचन देखने से वंचित रह सकते हैं। इस बार रामलीलाओं के आयोजन पर कोरोना के बादल मंडला रहे हैं। आयोजक भी थोड़ा दूरी बना रहे हैं। कुछ तो आयोजन की तैयारियां में जुटे हैं, बस आदेश का इंतजार है। श्री आदर्श रामलीला मंडल के निदेशक राकेश गर्ग ने बताया कि बागपत शहर के पुराना कस्बा में हर वर्ष बागेश्वर महादेव मंदिर में रामलीला कराई जाती है। कोरोना का संक्रमण फैला हुआ है, इसलिए अभी तो आयोजन की तैयारी नहीं है। अगर प्रशासन से स्वीकृति मिलती है तो आयोजन कराया जाएगा।

अग्रवाल मंडी टटीरी श्री आदर्श रामलीला कमेटी के अध्यक्ष एवं संस्थापक प्रेम शंकर शर्मा ने बताया कि कई वर्षो से कस्बे में रामलीला होती आ रही है। यहां हिदू और मुस्लिम कलाकार मिलकर मंचन करते हैं। हजारों की संख्या में दर्शक यहां आते हैं। इस बार कोरोना के संक्रमण ने चिता बढ़ा दी है। अगर प्रशासन आयोजन की स्वीकृति देता है तो कोविड-19 नियमों का पालन कराते हुए आयोजन कराया जाएगा। कलाकार और सामान तैयार है, बस प्रशासन के आदेश का इंतजार रहेगा।

उधर, अमीनगर सराय श्री सनातन धर्म रामलीला समिति के संरक्षक नवीन गुप्ता ने बताया कि वैसे अभी आयोजन को कोई तैयार नहीं है। समिति की बैठक होगी, उसके बाद कुछ निर्णय लिया जाएगा। प्रशासन से भी अनुमति लेंगे। अगर अनुमति नहीं मिली तो रामलीला नहीं करेंगे।

एडीएम अमित कुमार सिंह ने बताया कि कोविड -19 के नियमों के तहत ही किसी कार्यक्रम की अनुमति दी जाएगी। शासन स्तर से रामलीला मंचन को लेकर जारी होने वाली गाइडलाइन के अनुसार ही निर्णय होगा।

chat bot
आपका साथी