बारिश का पानी गली व घरों में घुसा, लोग परेशान

बारिश ने कस्बों एवं गांवों की व्यवस्था की पोल खोल दी है। इसके कारण बुधवार को बारिश का पानी बरसने से पानी गलियों में घुस गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:42 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:42 PM (IST)
बारिश का पानी गली व घरों में घुसा, लोग परेशान
बारिश का पानी गली व घरों में घुसा, लोग परेशान

बागपत, जेएनएन। बारिश ने कस्बों एवं गांवों की व्यवस्था की पोल खोल दी है। इसके कारण बुधवार को बारिश का पानी गलियों एवं मुख्य रास्तों पर भरकर लोगों के घरों तक पहुंच गया।

क्षेत्र के दोघट व टीकरी कस्बों के अलावा दाहा, आजमपुर मुलसम, बेगमाबाद गढ़ी, मांगरौली, बामनौली, पुसार, पलड़ा, निरपुड़ा, भड़ल, धनौरा, झुंडपुर, मिलाना, फौलादनगर, नंगला कनवाड़ा, मौजिजाबाद नांगल, पलड़ी आदि गांवों के रास्तों पर जलभराव की स्थिति बनी रही। इसका सबसे बड़ा कारण यह रहा कि गांवों में बने तालाबों पर या तो अतिक्रमण किया जा चुका है या फिर कूड़ा डालकर उन्हें भर दिया गया है जो पानी तालाब में इकट्ठा हुआ करता था, वह अब सीधा रास्तों पर बहने लगा है, जो लोगों के घरों में घुस रहा है। बुधवार को भड़ल गांव का पानी यशपाल, सतपाल, हरपाल, देवेंद्र, लोकी, जोगा, धर्मपाल, बाबू, महिपाल, अरुण आदि के घरों में घुस गया। निरपुड़ा में वेदपाल, साकिर, नईम, लाला, ओमवीर, राजवीर, मुर्सलीन आदि के मकानों में घुस गया। जबकि दोघट कस्बे में भी दर्जनों लोगों के मकानों में पानी भर गया। राष्ट्रीय राजमार्ग पर फंसे वाहन जाम से लोग परेशान

मेरठ-करनाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माण के दौरान दो ट्रक गड्ढे में फंस गए, जिससे सरौरा गांव के पास दिन भर जाम लगा रहा। पुलिस जाम खुलवाने में लगी रही। लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

मेरठ-करनाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माण कार्य चल रहा है। सरौरा गांव के पास बुधवार की सुबह चार बजे सामान से भरे दो ट्रक सड़क में बने गड्ढे में धंस गए। मार्ग के बीच ट्रक फंसने से दो किमी लंबी लाइन लग गई। सूचना मिलने पर सरौरा पुलिस चौकी पर हेड कांस्टेबिल सत्यकुमार शर्मा और कांस्टेबिल शाहिद अली मौके पर पहुंचे तथा वाहनों को लाइन में लगवाकर जाम खुलवाया। पुलिस जाम खुलवाकर वापस आती थी, लेकिन उसके बाद फिर जाम की सूचना पुलिस पर पहुंच जाती थी, जिससे पुलिस दिनभर मार्ग पर लगे जाम को खुलवाती रही। पुलिस के अनुसार मार्ग पर निर्माण कार्य चल रहा है। साथ ही मार्ग के नीचे पाइप डलवाए जा रहे हैं, जिससे पानी मार्ग से दूसरी ओर निकाला जा सके। राजमार्ग पर पुलिया बनवाई जा रही है। वहीं, वाहन कई बार फंसकर खड़े हुए।

chat bot
आपका साथी