बारिश से कई मोर्चो पर उठानी पड़ेगी परेशानी

क्षेत्र में गरज के साथ हुई तेज बारिश से ठंड बढ़ने के आसार बन गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:11 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:11 PM (IST)
बारिश से कई मोर्चो पर उठानी पड़ेगी परेशानी
बारिश से कई मोर्चो पर उठानी पड़ेगी परेशानी

बागपत, जेएनएन। क्षेत्र में गरज के साथ हुई तेज बारिश से ठंड बढ़ने के आसार बन गए हैं। वहीं, बारिश के कारण उर्द, धान, अरहर आदि की फसलों को नुकसान पहुंचने की भी आशंका है।

इसके अलावा गन्ना कोल्हुओं के बंद होने से कोल्हू मालिकों को भी नुकसान उठाना पड़ेगा। रविवार को अचानक मौसम में आए बदलाव के साथ शुरू हुई तेज गरज एवं चमक के साथ बारिश से किसानों के चेहरों पर चिता छाने लगी है। खेतों में इस समय धान की फसल पकी खड़ी है। इस बारिश से धान की बालियों से दाने झड़कर नीचे जमीन पर गिरने लगेंगे, जिससे पैदावार में गिरावट आएगी। वहीं, उर्द, अरहर की फसलों के लिए इस समय बारिश ज्यादा नुकसानदेह होगी। इसके अलावा क्षेत्र में टीकरी, दोघट, पलड़ी, मुलसम, पलड़ा, पुसार, बामनौली, निरपुड़ा, दाहा, भड़ल, धनौरा, फौलादनगर, बोपुरा, इदरीशपुर, मांगरौली, हिम्मतपुर सूजती, तमेलागढ़ी, झुंडपुर, मिलाना आदि गांवों में चल रहे सैकड़ों गन्ना कोल्हू बारिश के कारण ईंधन गीला होने से बंद हो गए हैं, जिससे कोल्हुओं पर खरीदा गया गन्ना समय से पेराई न होने के कारण सूखेगा। इसको लेकर कोल्हू संचालकों के माथे पर चिता की लकीरें हैं। अगेती गेहूं की बुआई प्रभावित होगी। ऐतिहासिक होगी जयंत की जनसभा

शहर स्थित नेहरू रोड पर रविवार को रालोद के वरिष्ठ नेता डाक्टर योगेश जिदल ने अपने आवास पर प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि 30 अक्टूबर को चौधरी जयंत सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बड़ौत में जनसभा का आयोजन कर रहे हैं। सभा को ऐतिहासिक रूप से सफल बना कर उनका हौसला और हिम्मत बढ़ानी है। इस दौरान अग्रवाल महासंघ के संरक्षक मनोज कुमार गोयल उर्फ चांद, मास्टर ओमकार शर्मा, महावीर प्रसाद जैन अंकुर जिदल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी