जर्जर है पुसार-बरनावा मार्ग, नहीं कराई मरम्मत

पुसार-बरनावा मार्ग पर बेगमाबाद गढ़ी गांव के निकट कई सालों से जर्जर सड़क को ठीक नहीं कराया.

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 12:09 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 12:09 AM (IST)
जर्जर है पुसार-बरनावा मार्ग, नहीं कराई मरम्मत
जर्जर है पुसार-बरनावा मार्ग, नहीं कराई मरम्मत

बागपत,जेएनएन। पुसार-बरनावा मार्ग पर बेगमाबाद गढ़ी गांव के निकट कई सालों से जर्जर सड़क को न बनवाया जा रहा है और न ही उसकी मरम्मत कराई जा रही है। मात्र दो किमी लंबे सड़क के इस हिस्से के साथ पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा सौतेला व्यवहार किया जा रहा है, जिसके कारण क्षेत्रवासियों में रोष बना है।

पुसार बरनावा मार्ग की लंबाई 10 किमी. है। यह मार्ग जहां दाहा बरनावा मार्ग को जोड़ता है। वहां की लंबाई करीब आठ किमी है, जिसे पुसार की तरफ से छह किमी तक दो बार बनवाया जा चुका है। वहीं बेगमाबाद गढ़ी से दाहा-बरनावा मार्ग के बीच दो किमी लंबा मार्ग जर्जर बना हुआ है। उसे न तो बनवाया गया और न ही उसकी मरम्मत कराई गई। इससे क्षेत्रवासियों में रोष है। क्षेत्रवासियों का कहना है की लोक निर्माण विभाग द्वारा इस मार्ग के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। वहीं, इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता वरुण बालियान ने बताया की इस मार्ग के लिए बजट बनाकर शासन को भेजा गया है। शीघ्र ही इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। अतिक्रमण हटवाने गई टीम विरोध पर लौटी

बड़ौत-मुजफ्फरनगर मार्ग पर स्थित पुसार बस स्टैंड पर शुक्रवार को अधिकारियों की टीम पहुंची।

टीम में लोक निर्माण विभाग बागपत सहायक अभियंता आकांक्षा सिंह, सचिन सिघल, अवर अभियंता वरुण बालियान, राजस्व विभाग के कानूनगो कल्लू सिंह, लेखपाल प्रमोद कुमार थे। टीम ने सड़क की भूमि की मापतौल शुरू कराई। इसका स्टैंड वासियों ने विरोध किया। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि सड़क की 80 फिट भूमि पर निशानदेही कर उसे अतिक्रमण मुक्त कराना है, जिसके लिए सड़क से दोनों तरफ अभी भी 15 फिट भूमि खाली करानी है। एक साइड में साढ़े सात फीट खाली होनी है। स्टैंड वासियों का कहना था कि पहले स्टैंड के आसपास के चकों की मापतौल कराई जाए। इस पर टीम मापतौल कराकर बिना निशानदेही लौट गई। जेई वरुण बालियान ने बताया कि अभी सिर्फ मापतौल कराई जा रही है। इसके बाद ही निशानदेही कराकर आगे की कार्रवाई कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी