गोष्ठी में उठाई जाएंगी शिक्षकों की समस्याएं

शहर के दिगंबर जैन इंटर कालेज में आयोजित शिक्षकों की बैठक में छह मार्च को होने वाली गोष्ठी में समस्याओं पर चर्चा होगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:58 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:58 PM (IST)
गोष्ठी में उठाई जाएंगी शिक्षकों की समस्याएं
गोष्ठी में उठाई जाएंगी शिक्षकों की समस्याएं

बागपत, जेएनएन। शहर के दिगंबर जैन इंटर कालेज में आयोजित शिक्षकों की बैठक में छह मार्च को यमुना इंटर कालेज बागपत में होने वाली शैक्षिक गोष्ठी में एकजुटता दिखाने का आह्वान किया गया।

माध्यमिक शिक्षक संघ के मीडिया प्रभारी अजय राज शर्मा ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं पर सरकार उदासीनता बरत रही है, जिसको लेकर शिक्षकों में आक्रोश है। कई दफा विभिन्न लंबित प्रकरणों पर सरकार के साथ कई दौर की वार्ता की गई, परंतु सरकार समस्याओं के निस्तारण के प्रति कतई गंभीर नहीं है।

छह मार्च को यमुना इंटर कॉलेज में हो रही गोष्ठी में प्रदेशाध्यक्ष हेम सिंह पुंडीर, शिक्षक दल के नेता सुरेश कुमार त्रिपाठी, एमएलसी ध्रुव कुमार त्रिपाठी तथा महामंत्री इंद्रासन सिंह शिरकत करेंगे। गोष्ठी में शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को जोर-शोर से उठाया जाएगा। नगराध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि सम्मेलन में शिक्षक अपनी एकजुटता का परिचय देगा। संचालन अरविद त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर मनमोहन सिंह, नवनीत कुमार, डा. नवीन वर्मा, दिनेश जैन, राजीव जैन, विनोद जैन, विनय कुमार, सतीश शर्मा, विनीत कुमार, प्रदीप ठाकुर, कालीचरण श्रीवास्तव, प्रदीप शर्मा, सुमित जैन, दीपक जैन आदि शिक्षक मौजूद रहे। चिकित्सकों ने जगदीश को सम्मानित किया

चार साल से बेटियों को बचाने और पढ़ाने के लिए काम कर रहे जगदीश प्रसाद को गुरुवार को सीएचसी पर चिकित्सकों ने सम्मानित किया। इस दौरान जगदीश प्रसाद ने चिकित्सकों को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की तस्वीर भी भेंट की और इसे सीएचसी में लगाने का अनुरोध किया।

सीएचसी अधीक्षक डाक्टर विजय कुमार ने इस दौरान जगदीश की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि समाज में बेटियों के लिए एक अच्छा काम हैं। बालिकाओं के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी भी दी। शहर में कांशीराम कालोनी के रहने वाले जगदीश प्रसाद ने बताया कि वर्ष 2017 से वह बेटियों को बचाने और पढ़ाने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी