मेगा वैक्सीनेशन की तैयारियां पूर्ण, सात हजार लोग होंगे कवर

सीएचसी की तरफ से मंगलवार को चलाए जाने वाले कोरोना मेगा वैक्सीनेशन अभियान की तैयारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 11:42 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 11:42 PM (IST)
मेगा वैक्सीनेशन की तैयारियां पूर्ण, सात हजार लोग होंगे कवर
मेगा वैक्सीनेशन की तैयारियां पूर्ण, सात हजार लोग होंगे कवर

बागपत, जेएनएन। सीएचसी की तरफ से मंगलवार को चलाए जाने वाले कोरोना मेगा वैक्सीनेशन अभियान की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। बड़ौत ब्लाक में इस अभियान के तहत एक दिन में सात हजार लोगों को कवर किया जाएगा। अब टीकाकरण ने पूरी तरह से गति पकड़ ली है।

सीएचसी अधीक्षक डा. विजय कुमार ने बताया कि मंगलवार को मेगा वैक्सीनेशन अभियान के तहत जहां पूरे जनपद में 30 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी, वहीं बड़ौत ब्लाक में कुल 7000 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। टीकाकरण में कोविशील्ड की प्रथम डोज लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल चार शिविरों में वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है, जबकि मंगलवार को मेगा वैक्सिनेशन अभियान के तहत 33 शिविर लगाए जाएंगे। इन शिविरों में 100 स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। सीएचसी के अलावा सभी पीएचसी व कुछ गांवों में अलग से शिविर लगाकर लक्ष्य को पूरा किया जाएगा। इन शिविरों में पंजीकृत और बिना पंजीकृत दोनों तरह के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। मेगा टीकाकरण में होगा 34000 का टीकाकरण

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दीपा ने बताया कि तीन अगस्त को जनपद के सभी कोविड टीकाकरण केंद्रों पर मेगा कोविड टीकाकरण का आयोजन किया जाएगा। एक दिन में लगभग 34000 टीकाकरण करने का लक्ष्य है।

18 वर्ष से अधिक उम्र का जो भी व्यक्ति अभी टीका कराए जाने से वंचित है वह अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर टीका करा सकते है। कोविड का टीका जीत का टीका है, जिसके लिए जिला अधिकारी राजकमल यादव द्वारा समस्त जनपद वासियों से निरंतर अपील की जा रही है।

chat bot
आपका साथी