दंगल की तैयारियां शुरू, जुटेंगे नामी पहलवान

शहर के जनता वैदिक कालेज में मैदान में 27 नवंबर को होने वाले विशाल दंगल की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 09:36 PM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 09:36 PM (IST)
दंगल की तैयारियां शुरू, जुटेंगे नामी पहलवान
दंगल की तैयारियां शुरू, जुटेंगे नामी पहलवान

बागपत, जेएनएन। शहर के जनता वैदिक कालेज में मैदान में 27 नवंबर को होने वाले विशाल दंगल की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

बुधवार को दंगल के आयोजनकर्ता एशियन चैंपियन सुभाष पहलवान ने शहर के पांडव नगर में ओमपाल सरोहा के आवास पर पत्रकार वार्ता कर बताया कि इस बार का दंगल कुछ खास होने जा रहा है। दंगल में महाराष्ट्र, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पहलवान भाग लेंगे। इस दौरान नामी महिला मल्लों की भी कुश्ती कराई जाएगी। पुरुष मिट्टी पर तो महिलाओं की कुश्ती मैट पर होगी। खास यह होगा कि यदि कोई महिला मल्ल स्वेच्छा से किसी पुरुष पहलवान को कुश्ती के लिए ललकारती हैं तो कुश्ती कराने से गुरेज नहीं किया जाएगा।

सुभाष पहलवान ने बताया कि दंगल में खेल मंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव को भी न्योता भेजा गया है। दोनों ने दंगल में आने के लिए हां कर दी है। इस बात की भी पूरी उम्मीद है कि खेल मंत्री बागपत के पहलवानों को कुछ न कुछ देकर जाएंगे। दंगल में बुलाने के लिए पहलवानों से संपर्क शुरू कर दिया है। इस दौरान डाक्टर नीटू पहलवान, राजेंद्र सिंह, नरेश सिंह, नरेंद्र सिंह, अनिल सरोहा, प्रवीण तोमर आदि मौजूद रहे। वालीबाल का पहला मैच बावली की टीम ने जीता

बावली गांव में बुधवार को तीन दिवसीय मेमोरियल पवार वालीबाल प्रतियोगिता का शुभांरभ हो गया है। पहले दिन बिजरौल की टीम ने बावली की टीम को हराकर मैच जीता।

इंडोयूनिवर्सल कालेज, बावली में स्व. नेत्रपाल तोमर नेशनल खिलाड़ी बास्केटबाल उत्तर प्रदेश पुलिस व स्व. बलराम तोमर दिल्ली केसरी पहलवान की याद में तीन दिवसीय युवा सम्मान समारोह मेमोरियल पावर वालीबाल प्रतियोगिता उद्घाटन भूतपूर्व सैनिक सूबेदार मेजर शीशपाल सिंह तोमर ने किया। इस दौरान शीशपाल सिंह ने कहा कि प्रतियोगिता का उद्देश्य युवाओं के मन में खेल को भाईचारे के साथ खेलने और युवाओं को सकारात्मक कार्यों के लिए जागरूक करना है। पहले दिन बिजरौल व बावली गांव की टीम के बीच मैच हुआ, जिसमें बिजरौल गांव की टीम ने बावली गांव की टीम को 3-़2 के अंकों से हराया। इस दौरान धर्मवीर सिंह, देशपाल सिंह, मास्टर बलवान सिंह, सतपाल सिंह, वेदपाल सिंह, कृष्णपाल सिंह, मनोज कुमार, महावीर सिंह, सचिन, प्रताप सिंह, सौरभ तोमर, अविनाश तोमर, रूपक तोमर के अलावा अनुज तोमर, जितेंद्र तोमर, अनिल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी