कोरोना महामारी से मुल्क को मुक्ति के लिए मांगी दुआएं

कोरोना वायरस का बचाव करते हुए बुधवार को बकरीद की नमाज घरों में अदा की। बच्चों ने बाजार में घूमकर खिलौोने खरीदे। युवाओं ने बाइक पर घूमकर मस्ती की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 06:53 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 06:53 PM (IST)
कोरोना महामारी से मुल्क को मुक्ति के लिए मांगी दुआएं
कोरोना महामारी से मुल्क को मुक्ति के लिए मांगी दुआएं

बागपत, जेएनएन: कोरोना वायरस का बचाव करते हुए बुधवार को बकरीद की नमाज घरों में अदा की गई। इस दौरान अकीदतमंदों ने मुल्क में अमन-चैन और कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए दुआएं की। बच्चों में ईद का उत्साह था। उन्होंने बाजारों में लगीं दुकानों पर खिलौने खरीदे। युवाओं ने बाइकों पर घूमकर मस्ती की।

ईद-उल-अजहा का त्योहार घरों में सादगी के साथ मनाया गया। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इस बार ईदगाहों मे नमाज नहीं पढ़ी गई। अकीदतमंदों ने घरों में कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए ईद की नमाज अदा की। शहर काजी हबीबुर्रहमान ने नमाज अदा की। उन्होंने मुल्क में फैले कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए अल्लाह से दुआ मांगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से लोग तबाह हो गए हैं। रोजगार बर्बाद हो गए हैं और लोगों की जान चली गई। अभी भी खतरा मंडरा रहा है। अल्लाह इस मुसीबत से जल्द निजात दिलाए। उन्होंने जिले के सभी लोगों से अपील की है कि अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा इस वायरस से करें। बिना वजह इधर-उधर न घूमें। मास्क लगाए और भीड़-भाड़ वाली जगह न जाएं। यह काम इस मुसीबत से बचाएगा। हर जगह बकरीद की नमाज सादगी के साथ मनाई गई है। नमाज के बाद कुर्बानी का सिलसिला शुरू हुआ। दोस्त और रिश्तेदारों में सीर भी बांटी गई।

-----------

बच्चों ने की मस्ती और

युवाओं ने दौड़ाई बाइक

ईद की नमाज पढ़ने के बाद बच्चों में त्योहार पर खूब मस्ती की। दुकान से खिलौने खरीदकर उत्साह को और भी बढ़ा दिया। युवाओं ने बाइकों से मार्गों पर घूमते हुए नजर। रेस्टोंरेंट और होटलों में पार्टियां चलती रहीं।

chat bot
आपका साथी