मार्ग पर तालाब का पानी, विनयपुरवासी परेशान

विनयपुर गांव में तालाब ओवरफ्लो होने के कारण गंदा पानी मुख्यमार्ग पर भरने से परेशानी उठानी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 06:48 PM (IST)
मार्ग पर तालाब का पानी, विनयपुरवासी परेशान
मार्ग पर तालाब का पानी, विनयपुरवासी परेशान

बागपत, जेएनएन। विनयपुर गांव में तालाब ओवरफ्लो होने के कारण गंदा पानी मुख्यमार्ग पर भरने से ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ रही है। शिकायतों के बाद भी अधिकारियों के ध्यान नहीं देने से आक्रोशित ग्रामीणों ने निदान की मांग की है।

रटौल-बंधला मार्ग से ही विनयपुर गांव का मुख्यमार्ग जुड़ा है। मार्ग के समीप बाल्मीकि बस्ती में तालाब का पानी ओवरफ्लो होने से मुख्यमार्ग पर भर गया है। इससे मार्ग अवरुद्ध होने से राहगीर व ग्रामीणों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें रटौल जाना या फिर किसी दूसरे गांव में। उक्त मार्ग से ही आवागमन करना पड़ता है। पानी के तालाब में तब्दील होने से परेशानी हो रही है। इतना ही नहीं गंदा पानी घरों में घुसने से जीना मुहाल हो गया है। आरोप था कि कई बार ग्राम प्रधान व अधिकारियों से समस्या के निदान की मांग कर चुके हैं लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। आक्रोशित ग्रामीणों ने जल्द समस्या का निदान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। गन्ना भुगतान पर दस साल का ब्याज पाने को हंगामा

भारतीय किसान यूनियन (तोमर) ने बकाया गन्ना भुगतान और ब्याज पाने को डीसीओ कार्यालय पर हुंकार भरी।

सोमवार को किसानों ने प्रदर्शन कर डीसीओ को ज्ञापन देकर गन्ना भुगतान और 2011 से 2021 तक का बकाया गन्ना भुगतान पर ब्याज दिलाने की मांग की।

गन्ना खरीद के 14 दिन के अंदर भुगतान कराने, हर साल गन्ना विकास समिति किसानों से भूमि की फर्द मांगना बंद करें। जिलाध्यक्ष चौ. नीटू बोक्का, चौ.चंद्रबीर सिंह, जितेंद्र सिंह, विराज तोमर, जयपाल, विनोद और राम पाल समेत गुराना तथा हिलवाड़ी गांव के अनेक किसान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी