एसडीएम ने मतदान स्थल का जायजा लिया

विधान परिषद के मेरठ खंड स्नातक और शिक्षक सीटों के लिए एक दिसंबर को होने वाले चुनाव की व्यवस्था का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 10:39 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 10:39 PM (IST)
एसडीएम ने मतदान स्थल का जायजा लिया
एसडीएम ने मतदान स्थल का जायजा लिया

बागपत, जेएनएन। विधान परिषद के मेरठ खंड स्नातक और शिक्षक सीटों के लिए एक दिसंबर को होने वाले चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर एसडीएम ने खेकड़ा ब्लाक पर बने बूथ की तैयारियों को देखा।

रविवार शाम एसडीएम अजय कुमार मतदान केंद्र पर व्यवस्थाओं को देखने पहुंचे। सभी व्यवस्था पूर्ण मिली। कर्मचारियों की हौसला अफजाई कर व्यवस्थाओं को मजबूत करने को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसडीएम ने कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था व बल्लियां आदि को ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि सभी व्यवस्थाएं पूर्ण है। चुनाव को हर हाल में शांतिपूर्वक संपन्न कराया जाएगा। ककड़ीपुर गांव में निकाली कलश यात्रा

ककड़ीपुर गांव के प्राचीन शिव मंदिर में कलश की स्थापना को लेकर महिलाओं ने भव्य कलश यात्रा निकाली। हरिद्वार के पंडितों ने विधि विधान के साथ कलश पूजन कर यात्रा का शुभारंभ कराया। मंदिर परिसर से निकली कलश यात्रा गांव की परिक्रमा करते हुए वापस मंदिर परिसर में पहुंची। यहां पंडितों ने वैदिक मंत्रोच्चारण एवं विधि विधान से कलश की स्थापना कराई। गाजे-बाजे एवं रथ के साथ कलश यात्रा में शामिल लोगों ने पूरे गांव का भ्रमण किया। यात्रा जहां-जहां से निकली, वहां का माहौल भक्तिमय हो गया। यात्रा में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया। कलश यात्रा में सोनिया, मोनिका, रूपल पंडित, पंकज शर्मा, विपुल शर्मा, नीटू, सतेंद्र, विनोद आदि मौजूद रहे। पंजाब का किसान भटक कर बड़ौत पहुंचा

कृषि कानून के विरोध में दिल्ली में चल रहे आंदोलन में जा रहे रास्ते में ही भटककर पंजाब का एक किसान शहर में पहुंच गया। उसके बाद उसके साथी उसे ले गए।

पंजाब के तरन तारन निवासी बुजुर्ग किसान बाज सिंह ने बताया कि वह अपने साथी किसानों के साथ दिल्ली आंदोलन में आया हुआ था, लेकिन वह रास्ते से भटक गया है, जिसके बाद वह शहर स्थित दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर ऊर्जा निगम के कार्यालय पर पहुंचा और वहां मौजूद कर्मचारियों को बताया कि वह अपने साथियों से बिछड़ गया है उसके पास खाने के लिए पैसे नहीं है, जिसके बाद उन्होंने खाना खिलाया। बुजुर्ग के पास पर्ची पर लिखे मोबाइल नंबर पर बातचीत कर उसके साथियों को बुलाया। बुजुर्ग किसान अपने साथियों के साथ दिल्ली चला गया।

chat bot
आपका साथी