बाजार में जाने से पहले देना होगा पुलिस को जवाब

दुकानों पर अनावश्यक भीड़ रोकने को पुलिस ने चौराहे पर राहगीरों से प्रवेश की व जह पूछा। इसका असर यह हुआ कि ज्यादा भीड़ कम हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:39 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:39 PM (IST)
बाजार में जाने से पहले देना होगा पुलिस को जवाब
बाजार में जाने से पहले देना होगा पुलिस को जवाब

जेएनएन, बागपत : दुकानों पर अनावश्यक भीड़ रोकने को पुलिस ने चौराहे पर राहगीरों से प्रवेश का कारण पूछा, तो आधी भीड़ कम हो गई। बेवजह आवागमन करने वाले राहगीरों का पुलिस ने चालान भी काटा।

बाजार में सुबह आठ से 11 बजे तक जरूरत के सामान की दुकानें खुलती हैं। कुछ लोग बाजार जाने का बहाना बनाकर घूमते रहते हैं। पुलिस ने मंगलवार से बाजार में सख्ती की। मुंशी मार्केट से प्रवेश बंद करा दिया। अब सिर्फ चौराहे से ही बाजार में प्रवेश किया जा सकता है। पुलिस चौराहे पर तैनात हो गई और बाजार जाने वाले प्रत्येक राहगीर से जाने का कारण पूछा। अधिकांश ने बिना कारण जाने की बात कही, तो पुलिस ने वापस खदेड़ दिया। इसमें अधिकांश महिलाएं शामिल रहीं। पुलिस ने आठ बाइक सवारों पर लाकडाउन उल्लंघन के तहत चालानी कार्रवाई भी की। पुलिस की कार्रवाई से बाजार में भीड़ काफी हद तक कम रही। पुलिस का कहना है कि अब रोजाना ही बाजार में जाने वालों को कारण बताने के बाद ही प्रवेश करने दिया जाएगा।

जीवन बचाने को निगरानी समितियों ने संभाला मोर्चा

बागपत: डीएम राज कमल यादव के निर्देश पर गांवों में निगरानी समितियों के सदस्यों ने कोविड गाइडलाइन का पालन कर बैठक कर कोरोना को हराने का संकल्प लिया। हर व्यक्ति के सेहत पर नजर रखेंगे तथा हर बीमार का इलाज कराएंगे। गांव और कस्बों को सैनिटाइज कराने पर जोर रहा।

जिले के नौ नगर निकायों तथा ग्राम बरनावा सरूरपुर, निरोजपुर गुर्जर, रामाला ,आदमपुर ,मऊ खुर्द हेवामीरपुर, बसोली,सोंटी, हिसाबदा, मुकंदपुर और तिलवाड़ा समेत अनेक गांवों में निगरानी समितियों की बैठक कर प्रत्येक बीमार तक दवाई पहुंचाने, गांवों को सैनिटाइज कराने और आम जन को टीकाकरण कराने का संकल्प लिया।

अगर कोई कोरोना लक्षण युक्त या कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलेगा तो उनका उपचार कराया जाएगा। निगरानी समितियों के सदस्यों ने जिम्मेदारी तय की कि कौन क्या काम करेगा। निगरानी समितियों के अध्यक्ष प्रधान हैं तथा अध्यापक, लेखपाल, पंचायत सचिव और आशा आदि सदस्य हैं।

chat bot
आपका साथी