लापरवाही में एक दूसरे को मात देने में जुटी पुलिस और पब्लिक

कोराना के कसते शिकंजे के बीच पुलिस और पब्लिक दोनों की लापरवाही कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:29 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:29 PM (IST)
लापरवाही में एक दूसरे को मात देने में जुटी पुलिस और पब्लिक
लापरवाही में एक दूसरे को मात देने में जुटी पुलिस और पब्लिक

बागपत, जेएनएन। कोराना के कसते शिकंजे के बीच पुलिस और पब्लिक दोनों की लापरवाही में कोरोना गाइडलाइन तार-तार हो रही है। हालांकि पुलिस अभियान चलाकर कार्रवाई करने का दम भर रही है, मगर बाजार में इसका कम ही असर देखने के मिल रहा है।

रविवार को शहर में सुबह के समय जरूरी चीजों की खरीदारी के लिए दी गई ढील में बाजार में जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है। ठोढ़ी पर मास्क अटकाए और एक दूसरे को धकियाते लोग दुकानों पर खरीदारी करते देखे जा सकते हैं। शनिवार को पुलिस ने सख्ताई बरते हुए कई व्यापारियों पर शिकंजा भी कसा था मगर रविवार सुबह शहर की संजय मूर्ति ओर कोताना रोड पर जबरदस्त चहल-पहल रही। जरूरी सेवाओं में लगे के अलावा बेवजह घूमने वालों की भी अच्छी खासी तादाद बाजार में दिखाई दी। इस दौरान पुलिस ने जगह-जगह चेकिग अभियान चलाकर व्यवस्था दुरूस्त करने की कवायद भी की मगर घुमक्कड़ों के आगे पुलिस बेबस ही नजर आई। इस संबंध में सीओ आलोक सिंह का कहना है कि कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। उन्होंने व्यवस्था बनाने में पुलिस का सहयोग करने की अपील की। तस्करों की बल्ले-बल्ले, महंगे दाम में बेच रहे शराब

लाकडाउन में शराब की दुकानें बंद हैं। इसका फायदा उठाकर तस्कर दोगुना दाम पर शराब बेच रहे हैं।

क्षेत्र में सालों पूर्व से ही शराब का कारोबार होता आ रहा है, लेकिन लाकडाउन में भी शराब की तस्करी होना पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। कोतवाली के एक गांव में मई माह में अभी तक दो बार शराब की खेप आ चुकी है। तस्कर चोरी छिपे सिर्फ जानकारों को ही शराब बेच रहा है। एक खरीदार ने बताया कि तस्कर जंगल में ही शराब की सप्लाई कर रहे हैं।

इंस्पेक्टर शिव प्रकाश सिंह ने मामले की जानकारी से इंकार किया है। कहा कि तस्कर की तलाश कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी