बिना मास्क के घूम रहे 396 लोगों के काटे चालान

बिना मास्क के घूमने वालों पर पुलिस का लगातार शिकंजा कसता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 10:10 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 10:10 PM (IST)
बिना मास्क के घूम रहे 396 लोगों के काटे चालान
बिना मास्क के घूम रहे 396 लोगों के काटे चालान

बागपत, जेएनएन। बिना मास्क के घूमने वालों पर पुलिस का लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। बाजार हो या शहर के मुख्य चौराहों समेत सभी जगह बिना मास्क घूमने वाले लोगों के पुलिस चालान काट रही है। गुरुवार को 396 लोगों के पुलिस ने चालान काटे।

बागपत में कोरोना वायरस संक्रमण से 1850 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 30 लोगों की जान जान चुकी हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों को कोविड अस्पताल खेकड़ा व अग्रवाल मंडी टटीरी में चल रहा है। इसके बाद भी लोग कोविड 19 की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे है। बाजार हो या सार्वजनिक स्थान सभी जगह लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे है व शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे। पुलिस ने भी ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की कमान संभाल ली है। पुलिस बाजारों व प्रमुख चौराहों पर बिना मास्क लगाकर घूम रहे लोगों को चालान काट रही है। 396 लोगों के चालान करते हुए 47500 रुपये का जुर्माना वसूला है। पिछले दिनों एसडीएम व तहसीलदार समेत अन्य अधिकारियों ने भी बाजार में घूम-घूम कर चालान काटे थे। वहीं कई दुकानदारों को मास्क लगाकर बैठने, सैनिटाइजर दुकान पर रखने की अपील की थी, लेकिन दुकानदार भी सभी नियम कायदे भूल गए है। प्रशासनिक अधिकारी सरकारी कार्यालयों में भी कोविड डेस्क व अन्य गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश भी दे रहे है। इसके बाद भी लापरवाही बढ़ती जा रही है। वहीं डीएम शकुंतला गौतम ने कहा कि कोविड 19 की गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

---------

विशेष अभियान के तहत लिए गए नमूने

--स्वास्थ्य विभाग ने विशेष अभियान के चलते सरकारी स्कूलों में और स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे है। बागपत एचसी के अधीक्षक डा. विभाष राजपूत ने बताया कि शहर के श्री यमुना इंटर कालेज, जैन इंटर कालेज, सीएचसी और राष्ट्रवंदना चौक पर नमूने लिए गए है। वहीं जिला अस्पताल में उपचार करवाने आने वाले हर व्यक्ति के नमूने लेने का नियम बना दिया गया है। इसमें चाहे मरीज हो या तीमारदार सभी के नमूने लिए जाएंगे। गुरुवार से कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी