पीएम करेंगे बागपत के आवास लाभार्थियों से संवाद

बागपत के हजारों परिवारों को खुशियों की सौगात मिलने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्टूबर को आवास की चाबी पाने वाले जिले के दो लाभार्थियों से भी संवाद करेंगे। अधिकारीगण कार्यक्रम की तैयारी में जुट गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:52 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:52 PM (IST)
पीएम करेंगे बागपत के आवास लाभार्थियों से संवाद
पीएम करेंगे बागपत के आवास लाभार्थियों से संवाद

बागपत, जेएनएन। हजारों परिवारों को खुशियों की सौगात मिलने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अक्टूबर को पीएम आवास योजना शहरी के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद करेंगे। इसके लिए बागपत के बड़ौत नगर का चयन हुआ है, जहां के दो लाभार्थियों से प्रधानमंत्री वर्चुअल संवाद करेंगे।

प्रधानमंत्री आवास योजना से बागपत में 8174 लाभार्थियों को धनराशि दी गई है। इनमें ज्यादातर को प्रथम और द्वितीय किस्त दी गई। मकान बनाने को ढाई लाख रुपये दिए जाते हैं।

डूडा की परियोजना अधिकारी रजनी पुंडीर ने बताया कि पांच अक्टूबर को बागपत के एक हजार लाभार्थियों को घरों की चाबी सौंपी जाएगी। लाभार्थियों को घरों की चाबी का वितरण नगर निकाय स्तर पर होगा। चाबी वितरण समारोह को सफल बनाने को अधिकारी तैयारी में जुट चुके हैं। एडीएम अमित कुमार सिंह ने परियोजना अधिकारी रजनी अधिकारी से तैयारियों के संबंध में पूरी जानकारी ली।

इनसेट:

इनमें से होगी पीएम की बात

परियोजना अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री से वर्चुअल संवाद को बड़ौत शहर की किरण, बाबूराम, रामवती, सुमन और किरणपाल, अर्चना और बबली के नाम सूडा निदेशालय भेजे हैं। इनमें दो लाभार्थियों का चयन होगा, जिनसे पीएम वर्चुअल संवाद करेंगे।

------------

इन्हें मिलेगी घरों की चाबी

-141 लाभार्थी बागपत

-169 लाभार्थी बड़ौत

-154 लाभार्थी खेकड़ा

-043 लाभार्थी सराय

-083 लाभार्थी दोघट

-183 लाभार्थी टीकरी

-148 लाभार्थी छपरौली

-049 लाभार्थी टटीरी

-----------------

164 करोड़ खर्च अब तक

प्रधानमंत्री आवास योजना से अब तक बागपत में गरीबों के मकान का सपना पूरा करने को सरकार कुल 164 करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है। इनमें 8085 लाभार्थियों को प्रथम किस्त, 7027 लाभार्थियों को दूसरी किस्त और 3738 को तृतीय किस्त का पैसा मिल चुका है।

chat bot
आपका साथी