फार्मासिस्ट हत्याकांड : अमन पर 25 हजार का इनाम घोषित

फार्मासिस्ट की हत्या के मामले में आरोपित कुख्यात बदमाश अमन पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:57 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:57 PM (IST)
फार्मासिस्ट हत्याकांड : अमन पर 25 हजार का इनाम घोषित
फार्मासिस्ट हत्याकांड : अमन पर 25 हजार का इनाम घोषित

बागपत, जेएनएन। फार्मासिस्ट की हत्या के मामले में आरोपित कुख्यात बदमाश अमन पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। केस के चार आरोपित पकड़े जा चुके हैं, जबकि चार अपराधी फरार हैं।

ग्राम बली में गत पांच अक्टूबर की रात फार्मासिस्ट सुरेंद्र सिंह की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। उनके भाई सतवीर सिंह ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ बागपत कोतवाली पर मुकदमा दर्ज कराया था। विवेचना में प्रकाश में आए तीन आरोपित अरुण उर्फ चना, भोला व पवन निवासीगण ग्राम बली को बागपत पुलिस व पंकज को दिल्ली क्राइम ब्रांच गिरफ्तार कर चुकी है। घटना में शामिल कुख्यात अपराधी अमन निवासी ग्राम बली के अलावा सुक्की निवासी लोनी (गाजियाबाद), राहुल निवासी गेज्जा व मेरठ का एक अन्य बदमाश फरार है। कोतवाली प्रभारी अजय कुमार शर्मा ने बताया कि केस के आरोपित अमन पर एसपी नीरज कुमार जादौन ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। अमन के खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, लूट समेत विभिन्न धाराओं के कई मुकदमें दर्ज हैं। अपराधी अमन समेत केस के अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। हिडन की भूमि पर अवैध कब्जे पर दो व्यक्तियों पर मुकदमे दर्ज

योगी सरकार सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जे को लेकर बेहद सख्त है। हिदायत देने के बावजूद कुछ लोग बार-बार अवैध कब्जा कर ले रहे हैं। ऐसा ही मामला मुकारी गांव में देखने को मिला। तीन बार हिडन नदी की भूमि को मुक्त कराने के बावजूद दो व्यक्तियों ने पुन: भूमि पर कब्जा कर लिया। अब आरोपित दोनों व्यक्तियों पर बालैनी थाने में अलग-अलग मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बागपत एसडीएम ने बालैनी थाने में दर्ज कराए मुकदमों में बागपत तहसीलदार की ओर से 11 अक्टूबर 2021 को प्रस्तुत रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि मुकारी में 0.4300 हेक्टेयर भूमि नदी के नाम राजस्व अभिलेखों में अंकित है। इस भूमि पर निजामुद्दीन पुत्र अब्दुल रहमान निवासी ग्राम मुकारी ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। पूर्व में तीन बार उक्त भूमि को मुक्त कराया जा चुका है, लेकिन आरोपित व्यक्ति बाज नहीं आ रहा है। पुन: उक्त भूमि पर कब्जा कर लिया है। इसी तरह इसी गांव के व्यक्ति बिजेंद्र पुत्र बलजीत ने नदी की 0.8860 हेक्टेयर भूमि पर अवैध कब्जा कर रखा है। उक्त भूमि को भी तीन बार कब्जा मुक्त कराया जा चुका है। बालैनी थाना प्रभारी रामनिवास का कहना कि निजामुद्दीन व बिजेंद्र के खिलाफ दर्ज मुकदमों की विवेचना शुरू कर दी गई। विवेचना के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी