वैक्सीन नहीं होने पर ढाई घंटे परेशान रहे लोग

स्वास्थ्य विभाग से कोरोना वैक्सीन नहीं पहुंचने पर नगर पालिका कार्यालय पर टीका लगवाने के लिए इंतजार करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 10:06 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 10:06 PM (IST)
वैक्सीन नहीं होने पर ढाई घंटे परेशान रहे लोग
वैक्सीन नहीं होने पर ढाई घंटे परेशान रहे लोग

बागपत, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग से कोरोना वैक्सीन नहीं पहुंचने पर नगर पालिका कार्यालय पर टीका लगवाने के लिए लोगों को ढाई घंटा इंतजार करना पड़ा। 11.30 बजे के बाद वैक्सीन पहुंची, तब टीकाकरण शुरू हुआ। स्वास्थ्यकर्मियों को लोगों ने खरी-खोटी सुनाई।

शासन के आदेश पर मंगलवार से नगर पालिका कार्यालय पर 18 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को कोरोना का टीका लगना था। लोगों ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन भी कराए थे, टीका लगवाने के लिए सुबह नौ बजे से ही लोग पालिका कार्यालय के बाहर कतार में लग गए थे। इसके लिए स्टाफ ने पहले वैक्सीन की व्यवस्था नहीं की थी। कतार में खड़े लोगों की गिनती करने के बाद कर्मचारी बागपत अस्पताल से वैक्सीन लेकर आए। 11.30 बजे तक वैक्सीन नहीं लगने पर आक्रोशित लोगों ने हंगामा कर स्टाफ से बहस की। करीब ढाई घंटे बाद वैक्सीन पहुंची। इसके बाद बागपत विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक योगेश धामा व चेयरपर्सन संगीता धामा ने फीता काटकर टीकाकरण शुरू कराया। पहले दिन 100 लोगों को पालिका परिसर में पहली डोज लगी। पता लगने पर एसडीएम अजय कुमार ने वैक्सीन नहीं होने पर स्टाफ को फटकार लगाई। उधर रेलवे रोड पीएचसी पर भी लोगों ने टीकाकरण व कोरोना की जांच कराई। बाजार चौकी चौराहा पर कर्मचारी ने पुलिस की मदद से राहगीरों को रोककर कोरोना सैंपल लेकर जांच को भेजे।

इस संबंध में सीएचसी अधीक्षक डा. ताहिर का कहना था कि वैक्सीनेशन में व्यवस्था बनाने में थोड़ी देरी हुई। वैक्सीन की कमी नहीं थी। केनरा बैंक ने कोरोना मरीजों के लिए दिए बेड और मास्क

केनरा बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय की तरफ से डीएम राज कमल यादव को कोविड अस्पताल खेकड़ा के लिए दो बेड तथा लोगों को कोरोना से बचाने को मास्क और सैनिटाइजर दिए।

जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक प्रदीप बसंत थोराट ने बताया कि केनरा बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक राजीव जैन भी मौजूद रहे। इस दौरान डीएम ने बैंक अधिकारियों से कहा कि बैंकों में आने वाले ग्राहकों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करें।

chat bot
आपका साथी