सीएचसी में अव्यवस्था से लोग परेशान

कस्बा स्थित सीएचसी में कोविड-19 के टीकाकरण को लेकर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Jun 2021 09:29 PM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 09:29 PM (IST)
सीएचसी में अव्यवस्था से लोग परेशान
सीएचसी में अव्यवस्था से लोग परेशान

बागपत, जेएनएन। कस्बा स्थित सीएचसी में कोविड-19 के टीकाकरण को लेकर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक तो रजिस्ट्रेशन में देरी हो रही है तो दूसरे लोग शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रख रहे हैं। कई लोग मास्क भी नहीं लगा रहे हैं। इन सब लापरवाही की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

मनोज, चंद्रपाल, संजीव व उमेश आदि लोगों ने बताया कि रजिस्ट्रेशन कराने के लिए काफी देर तक लाइन में खड़ा रहना पड़ता है। अस्पताल में होने वाले टीकाकरण के दौरान भी ऑब्जरवेशन रूम का ताला लगा रहता है यदि टीकाकरण के बाद किसी व्यक्ति को परेशानी होती है तो उसकी कोई सुध लेने वाला नहीं है। अस्पताल में रंगाई पुताई कार्य चल रहा है तो ठेकेदार आदि लोग मास्क के बिना घूमते नजर आते हैं। छपरौली अस्पतालकर्मी इसकी अनदेखी कर रहे हैं। सीएचसी अधीक्षक डाक्टर राजकमल ने बताया कि अस्पताल में रंगाई-पुताई हो रही है इसलिए ऑब्जरवेशन रूम का ताला बंद है जल्द ही व्यवस्था में सुधार हो जाएगा। जिले में 5972 को हुआ टीकाकरण

कोरोना का टीकाकरण जिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से विभिन्न स्थानों पर किया गया है। 18 वर्ष से ऊपर के 5972 लोगों को टीका लगाया गया है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी एसीएमओ डा. दीपा सिंह ने बताया कि 45 प्लस के 1179 लोगों के टीकाकरण किया गया है। वहीं 18 प्लस के 4793 को कोरोना का टीकाकरण करके प्रतिरक्षित किया गया है। 51 स्थानों पर कैंप लगाकर कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीका लगाकर लाभांवित किया गया है।

chat bot
आपका साथी