महामारी में बचत करना सीखें लोग : पीतम

आर्य समाज भवन में साप्ताहिक यज्ञ का आयोजन किया जिसमें महामारी के दौरान आय से अधिक व्यय नहीं करने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 10:23 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 10:23 PM (IST)
महामारी में बचत करना सीखें लोग : पीतम
महामारी में बचत करना सीखें लोग : पीतम

बागपत, जेएनएन। आर्य समाज भवन में साप्ताहिक यज्ञ का आयोजन किया, जिसमें महामारी के दौरान आय से अधिक व्यय न करने की अपील की गई।

नगर के रेलवे रोड स्थित आर्य समाज भवन में रविवार को यज्ञ के दौरान प्रीतम सिंह आर्य ने कहा कि कोरोना महामारी से बहुत लोग काल का ग्रास बन चुके हैं। महामारी से अभी तक मुक्ति नहीं मिली है बल्कि लोगों के रोजगार तक छिन गए हैं। आगे भी डेल्टा प्लस संक्रमित बीमारी के आने की चेतावनी मिल रही है, ऐसे समय में हर व्यक्ति को बचत करनी चाहिए। इस दौरान समर, भानु आचार्य, राजेंद्र कुमार रहे। दूसरी और नगर के बावली चौक स्थित आर्य समाज पट्टी चौधरान कार्यालय में साप्ताहिक यज्ञ का आयोजन हुआ। राजेंद्र कुमार ने यज्ञ में मौजूद लोगों से मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की। उन्होंने लोगों को जरा भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए, अन्यथा इससे महामारी फिर से फैल सकती है और इस पर नियंत्रण करना मुश्किल हो जाएगा। यज्ञ के ब्रह्म ओमपाल शास्त्री और यजमान ओमप्रकाश रहे। इस दौरान श्योराज, राजेंद्र कुमार, जसवीर सिंह, गुलाबचंद, हरवीर सिंह, सुरेंद्रपाल आर्य, अंगिरस मुनि, ओमप्रकाश, राममेहर, विजेंद्र, राजपाल आर्य आदि मौजूद रहे। वैक्सीन के लिए चलाएं जागरूकता अभियान

नगर पालिका परिषद के सभागार में भाजयुमो कार्यकर्ता की बैठक हुई। बैठक में जिला प्रभारी बिजेंद्र कश्यप ने कहा कि भाजयुमो के कार्यकर्ता वैक्सीनेशन जागरूकता के लिए वैक्सीनेशन कैंपों में जन जागरूकता अभियान चलाएं और आमजन को वैक्सीनेशन की महत्ता और आवश्यकता के बारे में बताएं।

पार्टी के जिलाध्यक्ष सूरजपाल सिंह ने वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान के लिए युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को मंडल के अनुसार जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने युवा संगठन को मजबूत करने पर भी विचार विमर्श करते हुए कहा कि पार्टी के युवा मोर्चा एवं आइटी सेल के प्रमुखों की विधानसभा चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। आइटी सेल का कार्यकर्ता एक सिपाही की तरह कार्य करें।

जिलाध्यक्ष ने आने वाले युवा मोर्चो के कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से बताते हुए कार्यक्रमों को सफल बनाने का आह्वान किया। उन्होंने युवाओं में जोश भरा और कहा कि युवा समाज की रीढ़ होते हैं वे पूरी ऊर्जा के साथ काम करें।

इस दौरान बिजेंद्र शर्मा, राकेश जैन, नगर पालिका चेयरमैन अमित राणा, अनिता खोखर, वाल्मीकि, यशवीर सोलंकी, प्रमोद खोखर, पवन कुमार शर्मा, दीपक भारती, राजन जैन, डाक्टर विनय त्यागी, सोनू माया, दीपक शर्मा, दीपेश तोमर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी