बिना मास्क लगाए ही साप्ताहिक क‌र्फ्यू में घूमे लोग

साप्ताहिक क‌र्फ्यू में भीड़ से तो राहत रही है लेकिन जो लोग सुनसान बाजार में घूम रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 09:04 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 09:04 PM (IST)
बिना मास्क लगाए ही साप्ताहिक क‌र्फ्यू में घूमे लोग
बिना मास्क लगाए ही साप्ताहिक क‌र्फ्यू में घूमे लोग

बागपत, जेएनएन। साप्ताहिक क‌र्फ्यू में भीड़ से तो राहत रही है, लेकिन जो लोग सुनसान बाजार में घूम रहे थे, उनके चेहरे पर मास्क नहीं थे। ये हरकत आम आदमी तो कर ही रहे हैं, पुलिस कर्मी भी इनसे पीछे नहीं रहे हैं। राष्ट्रवंदना चौक पर लापरवाही खूब बरती गई है। बसों के इंतजार में खड़े लोग स्वजन के साथ बिना मास्क के ही खड़े हुए थे। लोगों की लापरवाही देखकर लगता है कि वे कोरोना से डरते नहीं हैं।

कोरोना अभी कम तो हुआ, लेकिन खत्म नहीं हुआ है। संक्रमित होकर लोग अस्पतालों में भर्ती हो रहे है। कम लक्षण है तो यहां वह होम आइसोलेशन में जा रहे है। लोगों की लापरवाही इस कम होते जा रहे वायरस को बढ़ा सकती है, क्योंकि लापरवाही अब चरम पर है। साप्ताहिक क‌र्फ्यू से तो थोड़ी राहत पहुंची है, लेकिन अन्य दिनों में लापरवाही की सभी हदें पार कर देते है। इस क‌र्फ्यू में भी लोगों मार्गों से गुजरते जा रहे थे, उनके चेहरे पर मास्क नहीं थे। हाथ में हाथ डालकर घूम रहे थे। बाजारों में तो राहत रही है, लेकिन गली-मोहल्ले बीमारी फैलने वाले काम हो रहा था। टाइम पास करने के लिए लोग ताश व लूडो खेल रहे है, किसी के चेहरे पर मास्क नहीं लग रहा है।

सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है, इस लिए जागरूकता जरूरी है। एक दूसरे के हाथों से मुंह पर हाथ लगाकर खांसने से, छींकने से कोरोना का वायरस दूसरे तक पहुंच जाता है। इस सब बातों को ध्यान रखने की जरूरत है, इसलिए मास्क लगाना बेहद जरूरी है।

chat bot
आपका साथी