लाला लाजपतराय का योगदान को भुला नहीं पाएंगे देश

-जयंती पर याद किए गए लाला लाजपत राय संवाद सूत्र अग्रवाल मंडी टटीरी सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में मंगलवार को लाला लाजपत राय की जयंती पर मनाई गई। इस अवसर पर शिक्षकों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण किया और कहा कि लाला लाजपत राय ने भारत को आजाद करने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने लोगों से उनके पदचिन्हों पर चलने की अपील की। प्रधानाचार्य उपेंद्र दत्त शर्मा ने लाला लाजपत राय द्वारा किए गए विशेष कार्यों को याद किया। कहा कि भारत की आजादी के आंदोलन के प्रखर नेता लाला लाजपत राय का नाम ही देशवासियों में स्फूर्ति तथा प्रेरणा का संचार कराता है। अपने देश धर्म तथा संस्कृति के लिए उनमें जो प्रबल प्रेम तथा आदर था उसी के कारण वे स्वयं को राष्ट्र के लिए समर्पित कर अपना जीवन दे सके।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Jan 2020 11:28 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jan 2020 06:03 AM (IST)
लाला लाजपतराय का योगदान  को भुला नहीं पाएंगे देश
लाला लाजपतराय का योगदान को भुला नहीं पाएंगे देश

बागपत जेएनएन। सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में मंगलवार को लाला लाजपत राय की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर शिक्षकों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण किया और कहा कि लाला लाजपत राय ने भारत को आजाद करने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने लोगों से उनके पदचिन्हों पर चलने की अपील की।

प्रधानाचार्य उपेंद्र दत्त शर्मा ने लाला लाजपत राय द्वारा किए गए विशेष कार्यों को याद किया। कहा कि भारत की आजादी के आंदोलन के प्रखर नेता लाला लाजपत राय का नाम ही देशवासियों में प्रेरणा का संचार कराता है। अपने देश धर्म तथा संस्कृति के लिए उनमें जो प्रबल प्रेम तथा आदर था, उसी के कारण वे स्वयं को राष्ट्र के लिए समर्पित कर अपना जीवन बलिदान दे सके। उन्होंने लोगों से उनके पदचिन्हों पर चलने की अपील की। इस मौके पर लोकेश शर्मा, गजेंद्र शर्मा, अंकुश कुमार, अंजली, ज्योति, कोमल, रश्मि, मुंद्रेश दिव्या आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी