पोस्टकार्ड खरीदने डाकघर पहुंचे रहे लोग, प्रधानमंत्री को भेज रहे शुभकामनाएं

इंटरनेट मीडिया के दौर में बिसरा दिए गए पोस्टकार्ड को खरीदने के लिए फिर से लोग डाकघर में पहुंच रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 11:30 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 11:30 PM (IST)
पोस्टकार्ड खरीदने डाकघर पहुंचे रहे लोग, प्रधानमंत्री को भेज रहे शुभकामनाएं
पोस्टकार्ड खरीदने डाकघर पहुंचे रहे लोग, प्रधानमंत्री को भेज रहे शुभकामनाएं

जेएनएन, बागपत। इंटरनेट मीडिया के दौर में बिसरा दिए गए पोस्टकार्ड को खरीदने के लिए फिर से लोग डाकघर में पहुंच रहे हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिन के अवसर पर भाजपा द्वारा पूरे देश में सेवा समर्पण अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री के नाम आम लोगों की शुभकामनाएं भेजने को लेकर भारतीय डाक विभाग ने भी विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराई है।

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बधाई देने को लेकर लोगों द्वारा पोस्टकार्ड पर लिखकर संदेश भेजे जा रहे हैं और उनके दीर्घायु की कामना की जा रही है। जिले के प्रधान डाकघर सहित अन्य उप डाकघरों में पर्याप्त पोस्टकार्ड मौजूद हैं। सहायक डाक अधीक्षक अजय कुमार जैन ने बताया कि डाक विभाग द्वारा प्रधानमंत्री के 71 वें जन्म दिवस के अवसर पर शुभकामना संदेश भेजने को लेकर काफी लोग पोस्टकार्ड खरीदने आ रहे हैं। इस कार्यक्रम के तहत आम लोग प्रधानमंत्री के नाम 10 अक्टूबर तक जन्मदिन की शुभकामना संदेश भेज सकते हैं।

डाक विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री के नाम संदेश भेजने को लेकर 50 पैसे के पोस्ट कार्ड के ऊपर अपने संदेश को लिख कर डाक विभाग के माध्यम से भेज सकते हैं। डाकघर द्वारा पोस्टकार्ड की बिक्री दिन प्रतिदिन कम होती जा रही थी, लेकिन इस कार्यक्रम के बाद सैकड़ों की संख्या में पोस्ट कार्ड खरीदे जा रहे हैं। पिछले तीन दिनों में बड़ौत डाकघर से पांच तथा बागपत डाकघर से 15 पोस्टकार्ड की बिक्री हुई है। इसके अलावा पिछले तीन महीनों के दौरान बड़ौत डाकघर से 400 और बागपत डाकघर से 500 के करीब पोस्टकार्ड की बिक्री हुई हैं।

-------

--------

भाजपाइयों ने प्रधानमंत्री को पोस्ट कार्ड भेजकर जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवैधानिक पद पर 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भाजपाइयों ने पोस्टकार्ड प्रधानमंत्री आवास पर भेजकर उन्हें बधाई दी। साथ ही उनकी कल्याणकारी योजनाओं के लिए आभार जताया। जिला उपाध्यक्ष राकेश जैन के नेतृत्व में नगर में मेरा पोस्टकार्ड पीएम को अभियान शुरू किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना थके, बिना रुके कार्य करने की मिसाल पेश की है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ने खुद को देश सेवा में समर्पित कर कार्य किया है। जिला मीडिया प्रभारी पवन शर्मा ने बताया कि भाजपाइयों ने आवास योजना, उज्जवला योजना, कुसुम योजना व आयुष्मान भारत समेत अपनी तमाम पसंदीदा योजनाओं के लिए आभार जताया है। इस मौके पर नगर अध्यक्ष अमित जैन, महामंत्री गौरव शर्मा भानू, रवि पालिवाल, सचिन जैन भारती आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी