गोवंशों की दुर्गति पर भड़की जनता, एसडीएम को घेरा

हिदू जागरण मंच ने जताया रोष मंच के कार्यकर्ताओं ने गोवंशों की बदहाली पर रोष व्यक्त किया और एसडीएम को ज्ञापन देकर उचित इंतजाम कराने की मांग की। उनका कहना था कि गर्मी में गोवंशों का बुरा हाल है। उनके लिए चारा पानी छाया की व्यवस्था की जाए। इस मौके पर युवा जिलाध्यक्ष अंकित बड़ौली नगराध्यक्ष नितिन जैन सुनील मान श्योवीर सिंह हरेंद्र पवन पूजा आदि मौजूद थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 10:35 PM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 10:35 PM (IST)
गोवंशों की दुर्गति पर भड़की  जनता, एसडीएम को घेरा
गोवंशों की दुर्गति पर भड़की जनता, एसडीएम को घेरा

बड़ौत: शासन के दवाब में शहर में अस्थाई गोशाला की व्यवस्था तो कर दी गई, मगर वहां बेसहारा पशुओं के रखने और खाने का इंतजाम बेहद लचर है। बदइंतजामी से आए दिन गोवंश दम तोड़ रहे हैं। गुरुवार को आक्रोशित हिदू संगठनों तथा आम लोगों ने तहसील में एसडीएम का घेराव किया और व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने की मांग की।

इसके चलते पिछले एक सप्ताह में चार गोवंश दम तोड़ चुके हैं। बुधवार को शहरवासियों ने गोशाला पर भी हंगामा किया था, जिसके बाद गुरुवार को नगर पालिका ईओ ने मौका-मुआयना किया और धूप से बचाव के लिए एक हिस्से में टेंट लगवाया। इसमें फिलहाल बछड़ों और गायों के बैठने का प्रबंध किया गया है। लोगों का आरोप है कि नगर पालिका द्वारा किए गए इंतजाम नाकाफी हैं। मांग उठी कि यहां पक्की खोर, पानी के लिए टैंक और छाया, चारा और पानी का उचित प्रबंध किया जाए। उधर, डा. धनीराम ने बताया कि दोनों का पोस्टमार्टम कराया गया है। भूख-प्यास से मौत नहीं हुई है। चारे के प्रबंध के लिए आगे

आया आर्य समाज

आर्य समाज बड़ौत ने एसडीएम को ज्ञापन देकर गोवंशों की दुर्दशा पर चिता जताई। जिला सभा के मंत्री विक्रम सिंह आर्य ने बताया कि यदि प्रशासन बेसहारा गोवशों के लिए चारे का प्रबंध नहीं कर पा रहा है तो उनकी संस्था इसकी व्यवस्था करेगी। हिदू जागरण मंच ने जताया रोष

मंच के कार्यकर्ताओं ने गोवंशों की बदहाली पर रोष व्यक्त किया और एसडीएम को ज्ञापन देकर उचित इंतजाम कराने की मांग की। युवा जिलाध्यक्ष अंकित बड़ौली, नगराध्यक्ष नितिन जैन, सुनील मान, श्योवीर सिंह, हरेंद्र, पवन, पूजा आदि मौजूद थे।

अपर निदेशक पशुपालन विभाग ने किया मौका मुआयना

बड़ौत : दिलीप विहार स्थित अस्थाई गोशाला में गोवंशों के मरने की गूंज लखनऊ तक जा पहुंची। गुरुवार शाम पशुपालन विभाग अपर निदेशक जीसी पांडेय ने मौका मुआयना किया और अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने पानी के लिए ड्रम को चौड़ाई में काटने के बाद लंबा काटकर उसे खांचे में फिट करवाने के निर्देश दिए। इसके अलावा गाय, बछड़ों को सांडों से अलग करने और छाया के अतिरिक्त इंतजाम करने को कहा। इस मौके पर सीवीओ डा. रविद्र कुमार, डा. धनीराम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी