जागरूक हो रहे लोग, कई स्थानों पर हुआ टीकाकरण

कोविड-19 टीकाकरण को लेकर लोग जागरूक हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 10:17 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 10:17 PM (IST)
जागरूक हो रहे लोग, कई स्थानों पर हुआ टीकाकरण
जागरूक हो रहे लोग, कई स्थानों पर हुआ टीकाकरण

बागपत, जेएनएन। कोविड-19 टीकाकरण को लेकर लोग जागरूक हो रहे हैं। बड़ौत क्षेत्र के आरिफपुर खेड़ी गांव में गुरुवार को लगे शिविर में सौ लोगों ने टीकाकरण कराया। यह शिविर नगर पालिका के चेयरमैन अमित राणा ने लगवाया था।

एएनएम रेखा ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय में लगे शिविर में 45 साल से ऊपर के लोगों को कोविड-19 का टीकाकरण किया गया। इस दौरान सीएचओ शिवानी, आशा कौशल्या, बरखा आदि मौजूद रही। उधर, बिनौली क्षेत्र में भी टीकाकरण हुआ।

सीएचसी अधीक्षक डाक्टर अतुल बंसल ने बताया कि तेड़ा, तितरौदा, मोहम्मदपुर खूंटी, हजूराबाद गढ़ी, झुंडपुर, इदरीशपुर, दोघट कस्बा, टीकरी कस्बा, चिरचिटा, बिजवाड़ा, रंछाड़, खपराना, बरनावा, धनौरा टीकरी, धनौरा सिल्वरनगर पीएचसी आदि जगहों के 17 स्थानों पर 45 साल आयु वर्ग के ग्रामीणों को कोरोना से बचाव को वैक्सीन दी गई। आक्सीजन सिलेंडर देकर बचाई थी जान, परिवार ने जताया आभार

शहर में बिनौली रोड पर एक इलेक्ट्रानिक्स की दुकान से जुड़े मैकेनिक ने कोरोना काल में आक्सीजन सिलेंडर देकर एक महिला की जान बचाई थी। महिला के परिवार के सदस्यों ने मैकेनिक का आभार व्यक्त किया।

मूल रूप से ऐरटी, शामली व वर्तमान में बिनौली रोड न्यू रामनगर में रहने वाले 60 वर्षीय रामपाल शर्मा ने बताया कि तीन मई की सुबह उनके पास जिवाना गुलियान गांव से सुनील सोलंकी ने फोन कर बताया कि उनकी भाभी कविता काफी बीमार हैं। उन्हें आक्सीजन की आवश्यकता है। उन्होंने उसी समय दुकान से आक्सीजन सिलेंडर दे दिया, जिसके बाद कविता की जान बच गई। यह सिलेंडर 25 दिन तक उनके पास ही रहा। कविता के स्वजन ने अब सिलेंडर वापस लौटा दिया है। कविता के स्वजन ने रामपाल शर्मा का आभार जताया है।

chat bot
आपका साथी