नंगला कनवाड़ा गांव में गंदगी से परेशान हैं लोग

नंगला कनवाड़ा गांव में लगे जगह-जगह गंदगी के ढेर ग्रामीणों के लिए मुसीबत का स

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 09:45 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 09:45 PM (IST)
नंगला कनवाड़ा गांव में गंदगी से परेशान हैं लोग
नंगला कनवाड़ा गांव में गंदगी से परेशान हैं लोग

बागपत, जेएनएन। नंगला कनवाड़ा गांव में लगे जगह-जगह गंदगी के ढेर ग्रामीणों के लिए मुसीबत का सबब बन रहे हैं। शिकायत के बावजूद समाधान नहीं हो पा रहा है।

गांव में पानी निकासी का रास्ता न होने के कारण कीचड़ गलियों में भरा रहता है। गांव की आबादी के बीच कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। प्राथमिक स्कूल व जूनियर स्कूलों की दीवार गोबर के बड़े ढेरों से ढक चुकी है। स्कूल प्रधानाध्यापक सुनील पराशर ने बताया कि स्कूल की दीवार के पास से गोबर के ढेर हटवाने के लिए कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक नहीं हटाए गए हैं।

बिल्लू का कहना है कि गांव में कूड़े से बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। बहादुर का कहना है कि गांव की गलियों में कीचड़ होने से गलियों में चलना भी मुश्किल बना है। गलियों में भी कूड़े के ढेर लगे है।

अशरफी का कहना है कि गांव में अभी तक पेयजल समस्या का समाधान नहीं कराया गया है पानी की टंकी का सर्वे भी किया जा चुका है, लेकिन बनी नहीं है। ग्राम प्रधान रमेश चंद का कहना है कि गांव में सफाई कराई जा रही है। पानी की टंकी के लिए जल निगम की ओर से सर्वे कराया जा चुका है जुलाई के अंतिम सप्ताह तक कार्य शुरू कराने का आश्वासन दिया गया है। मकान-दुकानों की हुई पैमाइश

लेखपाल विवेक शर्मा ने बताया कि सोमवार को मेरठ हाइवे स्थित मकान-दुकानों की पैमाइश की गई। पैमाइश में दुकानें और मकानों की जानकारी ली और उनकी नापतोल भी गई। उन्होंने कहा कि पैमाइश करने के बाद अपनी रिपोर्ट एसडीएम अनुभव सिंह को सौंपी जाएगी।

chat bot
आपका साथी